कोर्ट जाने के दौरान शराब तस्करी का आरोपित हथकड़ी सरका कर हुआ फरार, देखते रह गए पुलिसकर्मी

कोर्ट जाने के दौरान शराब तस्करी का आरोपित हथकड़ी सरका कर हुआ फरार, देखते रह गए पुलिसकर्मी

HAJIPUR : चांदपुरा ओपी से शराब तस्करी का आरोपित शनिवार की दोपहर नगर थाना क्षेत्र के गांधी चौक से फरार हो गया। आरोपित हाथ में लगी हथकड़ी सरका कर बड़े आराम से भाग निकलने में सफल हो गया। ये घटना शहर के अति व्यस्ततम गांधी चौक के पास हुई। आरोपित के फरार होने पर चांदपुरा ओपी के दो चौकीदार हथकड़ी के साथ घंटों उसकी तलाश में भटकते रहे, लेकिन लगभग हर चौक चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों की मदद भी इन चौकीदारों को नहीं मिली। शाम तक पुलिस इस फरार आरोपित को दोबारा पकड़ने में सफल नहीं हो पाई थी। इस मामले में आरोपित के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से फरार होने संबंधी प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट गई है।

घटना के संबंद में बताया जाता है कि चांदपुरा ओपी क्षेत्र के बभनगांवा का रहने वाले श्याम सुंदर को चांदपुरा ओपी पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद शनिवार को इसे जेल भेजने के लिए चांदपुरा से दो चौकीदार आरोपित को हाजीपुर कोर्ट लाने के लिए हथकड़ी पहना कर निकले। यात्री वाहन से आने के दौरान बताया जाता है कि शराब तस्करी का आरोपित हाथ से हथकड़ी सरका कर फरार हो गया। ये घटना शहर के सबसे व्यस्त गांधी चौक के पास घटी। बताया जाता है कि आरोपित नखास चौक की तरफ फरार हुआ था। आरोपित के भागने के बाद चौकीदारों की जान सांसत में फंस गई। तत्काल इन्होंने अपने वरीय अधिकारियों को सूचना दी। नगर थाना की एक गश्ती गाड़ी भी इनकी मदद के नखास चौक के पास दिखाई दी। लेकिन फिर यही दो चौकीदार फरार बंदी की खोजबीन में लगे रहे। नखास चौक पर भीड़ देखकर चौक के बगल में बाइक जांच करने वाली पुलिस टीम और बाइक सवार पुलिस कर्मियों का भी दस्ता दोनों चौकीदारों से केवल पूछताछ किया और चला गया। ऐसे में शहर में अपराध नियंत्रण के लिये लगाए गए पुलिस कर्मियों को भी बंदी के फरार होने की भनक नहीं लग पाई। ऐसे में पुलिस की सतर्कता पर सवाल खड़ा हो रहा है। मालूम हो कि चार दिन पहले भी बरांटी ओपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार महिला आरोपित न्यायालय परिसर से फरार हो गई थी। इस मामले में नगर थाना में महिला चौकीदार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।  

इस मामले में पूछे जाने पर चांदपुरा ओपी अध्यक्ष शशिप्रभा मणि ने आरोपित बंदी के फरार होने की पुष्टि की है। इन्होंने बताया कि कोरोना जांच के बाद आरोपित फरार होने गया है। इसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने भी बंदी के फरार होने के संबंध में सूचना नहीं मिलने की बात कही है। इन्होंने बताया कि बंदी के फरार होने के संबंध में अभी तक प्राथमिकी दर्ज करने के लिए भी आवेदन प्राप्त नहीं है। सदर एसडीपीओ राघव दयाल से इस संबंध में पूछे जाने पर इन्होंने बताया कि इस तरह की घटना के बारे में सूचना नहीं मिली है, इस मामले में संबंधित थानाध्यक्ष से जानकारी के बाद हीं कुछ बताया जा सकता है। लेकिन अगर बंदी फरार हुआ है, तो इस मामले में नगर थाना में फरार बंदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी

Find Us on Facebook

Trending News