पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों का कौन बनेगा मुखिया, आज अपने वोटों से फैसला करेंगे 24 हजार छात्र

पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों का कौन बनेगा मुखिया, आज अपने वोटों से फैसला करेंगे 24 हजार छात्र

PATNA : दो साल के लंबे इंतजार के बाद आज पटना विश्विद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग की जानी है। अब से थोड़ी देर में वोटिंग शुरू की जाएगीचुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है और कॉलेज लाइफ में अपने हक के लिए विवि 24 हजार से ज्यादा छात्र वोटिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं चुनाव लड़ रहे विभिन्न छात्र संगठनों के प्रत्याशी भी आज होनेवाले वोटिंग को लेकर अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी के छात्रों का उत्साह चरम पर है। वहीं चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसको लेकर पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

चुनाव के लिए सुरक्षा के बंदोबस्त को पूरे तरीके से दुरुस्त कर लिया गया है। छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए पीरबहोर थाना क्षेत्र में आ वाले तमाम पटना यूनिवर्सिटी के छात्रावास में रहने वाले छात्रों के कमरों की सिटी एसपी अंबरीश राहुल ने खुद तलाशी ली गई। सिटी एसपी के साथ कई थानों की पुलिस मौजूद रही। इस दौरान होस्टल कैम्पस में बेवजह बैठे कई छात्रों को सिटी एसपी ने फटकार भी लगाई। छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए गुरुवार से ही पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में छापेमारी की जा रही है।

पटना के सिटी एसपी अंबरीश राहुल ने बताया कि छात्र संघ चुनाव से महज चंद घंटे पहले रात को पटना यूनिवर्सिटी कॉलेज कैंपस में फ्लैग मार्च करने के साथ-साथ पटना यूनिवर्सिटी के तमाम हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के कमरों की जांच की जा रही। हालांकि इस दौरान अभी तक किसी भी प्रकार की कोई आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई है। 

उन्होंने बताया कि  छात्रसंघ चुनाव के दौरान उत्पात मचाने वाले उत्पाती छात्रों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली गई है। पटना यूनिवर्सिटी कॉलेज कैंपस के सभी 51 बूथों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करने के साथ-साथ मजिस्ट्रेट रैंक के अधिकारियों को भी तैनाती की गई है।

आज सुबह आठ बजे से वोटिंग

आज सुबह 8:00 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ऐसे में मतदान केंद्रों और मतगणना केंद्र पर अंतिम चरण में तैयारी चल रही है. छात्र संघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय के 14 कांस्टीट्यूएंसी में कुल 51 बूथ तैयार किए गए हैं. जहां कुल 24523 छात्र-छात्राएं मतदान करेंगे. चुनाव में कुल 306 बैलट बॉक्स का इस्तेमाल किया जा रहा है और मतदान की प्रक्रिया सुबह 8:00 बजे से दिन के 2:00 बजे तक चलेगी.

इस चुनाव में कुल 36 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 8, महासचिव के लिए 9, संयुक्त सचिव के लिए 6 और कोषाध्यक्ष के लिए भी 6 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Find Us on Facebook

Trending News