अवैध बालू खनन में अभी और नपेंगे, कई सफेदपोश और साठगांठ वाले अफसरों की बन गई सूची, 65 लोगों पर कसेगा शिकंजा

अवैध बालू खनन में अभी और नपेंगे, कई सफेदपोश और साठगांठ वाले अफसरों की बन गई सूची, 65 लोगों पर कसेगा शिकंजा

PATNA: अवैध बालू खनन के मामले में सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। ताबड़तोड़ कार्रवाई से कई अफसर, अधिकारी और अन्य संलिप्त लोग सहमे हुए हैं। इनमें से कई लोग तो अंडरग्राउंड भी हो गए हैं। पहले भी इस मामले में 2 आईपीएस सहित दोषी मिले 41 अफसरों पर गाज गिर चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक नई लिस्ट बनी है, जिनमें 65 लोगों का नाम सामने आया है।

बालू के अवैध खनन मामले में 2 आईपीएस सहित दोषी मिले 41 अफसरों पर गाज गिरने के बाद भी पुलिस मुख्यालय और आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई जारी है। बालू के खेल में दोषियों से सांठगांठ और उनका साथ देने वाले अफसर और तस्करों पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। 6 जिलों में अवैध खनन में शामिल बालू माफिया तस्कर और सफेदपोश की लंबी सूची तैयार की गई थी। इनमें 65 ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके खिलाफ आंतरिक तकनीकी और अन्य तरह की जांच तेज हो गई है। साक्ष्य के आधार पर जल्द ही इनके खिलाफ केस दर्ज हो सकता है।

ईओयू के जुड़े सूत्रों की माने तो इनमें सबसे अधिक भोजपुर और पटना के बालू तस्कर सहित अन्य का नाम सामने आया है औरंगाबाद में कुछ ठेकेदार के नाम उजागर हुए हैं जिनका कई जिलों के ट्रांसपोर्ट से कनेक्शन है कई ने अपना ठिकाना और मोबाइल नंबर भी बदल लिया है तो वहीं कई अंडरग्राउंड हो गए हैं। वहीं कई पदाधिकारी ऐसे भी हैं, जिनकी संपत्ति आय से अधिक है। ऐसे में इनको हिसाब देने में पसीने छूट जाएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News