वेंटिलेटर पर जाने वाले हैं ! बेगूसराय 'शूटआउट' पर CM नीतीश ने 'जाति' की क्यों की बात? BJP ने किया नया खुलासा

वेंटिलेटर पर जाने वाले हैं ! बेगूसराय 'शूटआउट' पर CM नीतीश ने 'जाति' की क्यों की बात? BJP ने किया नया खुलासा

PATNA: बेगूसराय जिले में मंगलवार की शाम को हुई गोलीबारी के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चौंकाने वाला बयान दिया था. सीएम नीतीश ने कहा, 'बेगूसराय में किसी न किसी ने जानबूझकर यह धंधा किया है। जहां पर घटना घटी है वहां पर एक तरफ पिछड़े जाति के लोग थे और दूसरी और अल्पसंख्यक समाज के लोग। शूटआउट की घटना में जाति आधारित बयान देने के बाद मुख्यमंत्री की किरकिरी हो रही है। अब बीजेपी ने खुलासा किया है कि आखिर नीतीश कुमार ने ऐसी बयानबाजी क्यों की।

राजद के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में नीतीश- बीजेपी 

नीतीश कुमार खत्म हो रहे हैं. इनकी उल्टी गिनती शुरू है। अब इनके दल के पास कोई वोट बैंक नहीं है। अब तक ये अतिपिछड़ा समाज के वोटरों पर अपना आधिपत्य समझते थे। लेकिन इस वर्ग के वोटर भी अब बिछड़ते जा रहे हैं. यानि जो आधार था वो भी खत्म हो गया. अतिपिछड़ा समाज का वोट अब इनके खाते से अलग हो गया. लिहाजा मुसलमानों में अपनी पैठ बढ़ाने और राजद से अल्पसंख्यक वोटरों को अपने पाले में लाने की रणनीति पर नीतीश कुमार काम कर रहे हैं. यह कहना है बीजेपी के वरिष्ठ नेता व विधान पार्षद नवल किशोर यादव का. उन्होंने कहा कि बेगूसराय की घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस तरह से कहा कि एक तरफ अतिपिछड़ा समाज के लोग थे वहीं दूसरी तरफ अल्पसंख्यक । नीतीश कुमार ने सोची समझी रणनीति के तहत ऐसा कहा है। यह कहकर एक बार फिर से अति पिछड़ा समाज में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में जुटे हैं. वहीं अल्पसंख्यक का नाम लेकर मुसलमानों में अपनी पैठ बनाना चाहते हैं,ताकि लालू यादव को कमजोर किया जा सके। 

जल्द ही वेंटिलेटर पर जायेंगे 

बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने सीएम नीतीश के इस बयान की घोर निंदा की है। कहा है कि जब दहशतगर्द फायरिंग कर रहे थे तो क्या किसी के शरीर पर लिखा था क्या कि वो किस जाति का है। नीतीश कुमार बेगूसराय शूटआउट में भी वोट की राजनीति कर रहे हैं. मुख्यमंत्री के मुंह से इस तरह की बात शोभा नहीं देती है। नवल किशोर यादव ने कहा कि सीएम नीतीश ने बिहार कैबिनेट में जिस तरह से घमासान है,उससे ध्यान भटकाने को लेकर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेगूसराय गोलीकांड में कहीं न कहीं सरकार ही शामिल है. बीजेपी एमएलसी ने कहा कि नीतीश कुमार का अब खात्मा होने वाला है। वे अभी ऑक्सीजन पर हैं जल्द ही वेंटिलेटर पर जाने वाले हैं. 

 

Find Us on Facebook

Trending News