बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली करंट की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत, टूट कर गिरी थी बिजली की तार, परिवार में मचा कोहराम

बिजली करंट की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत, टूट कर गिरी थी बिजली की तार, परिवार में मचा कोहराम

नवादा- बिजली की आपूर्ति करने वाले तार काफी जर्जर हो चुके हैं। उनसे हादसे की आशंका बनी हुई है.उन्हीं लाइनों के सहारे बिजली की आपूर्ति की जा रही है. ये तार  क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. इनको शीघ्र नहीं बदले जाने के कारण यह  जानलेवा साबित हो रहा हैं.सड़कों के ऊपर से गुजर रहे जर्जर तारों से दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. वह भी आंधी-बारिश में तो स्थिति और भी चिंताजनक हो जा रही है, क्योंकि जरा सी तेज हवा चलने पर तार टूटकर सड़क पर गिर जा रहे हैं. इस मद में शासन से बिजली विभाग को धन भी अवमुक्त हुआ था, लेकिन थोड़ा बहुत काम कराकर छोड़ दिया गया. बिहार के नवादा से दर्दनाक खबर सामने निकल कर आ रही है जहां करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई है.जहां मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है. पूरा मामला मंगलवार का है.

 मृतक की पहचान वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के नारोमुरार के निवासी गोपाल सिंह की 35 वर्षीय पत्नी सुलेखा कुमारी के रूप में किया गया है. महिला की मौत की जानकारी मिलती ही स्थानीय परिवार वालों में कोहराम मच गया है. बताया जाता है कि घर के आगे ही बिजली की जर्जर तार टूट कर गिरी थी और महिला जैसे ही अपने दरवाजा को खोलकर बाहर निकली इस दौरान करंट की चपेट में आ गई और घटना स्थल पर ही मौत हो गई. आपको बता दे कि जिले के ऐसे कई स्थानीय जहां पर बिजली की तार काफी जर्जर स्थिति में है और आलम यह है की हल्की तेज हवा आती है तो वह तार टूट कर गिर जाती है जिसकी कारण लोगों की जान भी चली जाती है. आलम तो ये है कि 20 सड़कों पर 3 सीट ऊपर बिजली की तार कई जगह पर गुजरी है और नीचे में काफी गहरी पानी भी है उसे रोड के कई अधिकारी भी आवागमन करते हैं लेकिन साथ किन्हीं को या पता नहीं है तो यह कभी एक बड़ा हादसा हो सकता है. मौत की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना प्रभारी आशीष कुमार मिश्रा के द्वारा शव को कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि आंधी-बारिश की स्थिति में इन तारों के चलते हादसा होने का डर बना रहता है.  यहां रहने वाले लोगों में आक्रोश है वे इसे बिजली विभाग को जल्द बदल देने की मांग कर रहे हैं.


Suggested News