बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में संदिग्ध परिस्थिति में मिली महिला की लाश, परिजनों ने लगाया दहेज़ के लिए हत्या का आरोप

बेतिया में संदिग्ध परिस्थिति में मिली महिला की लाश, परिजनों ने लगाया दहेज़ के लिए हत्या का आरोप

BETTIAH : जिले के बगहा में एक नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज़ के लिए हत्या का आरोप लगाया है। घटना के बाद पति समेत ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं। बताया जा रहा है कि बगहा पुलिस जिला के पटखौली ओपी अंतर्गत गोइती गॉव में दहेज के दानवों ने एक नवविवाहिता की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक बरवल गोईती निवासी नागेंद्र यादव की पुत्रवधू औऱ गुड्डु यादव की पत्नी रीमा देवी उम्र क़रीब 22 साल की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है। मृतका का शव घर मे बिछावन पर से बरामद किया गया है। महिला के गले पर गहरे ज़ख्म के निशान देखे गए हैं। जिससे गला दबाकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। 

सूचना पर मृतका के माता पिता रोते बिलखते बेटी के घर पहुंचे। उनके साथ आस-पड़ोस के लोग भी पहुँचे। तो देखा की बेटी की लाश को बेड पर लेटाया गया है और उसके गर्दन पर काला निशान है। घटना के बाद ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार हो गए हैं। मामले की सूचना पटखौली ओपी पुलिस को दी गई है। सूचना पर पटखौली पुलिस मौके पर पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है। मृतका के पिता नयागाँव निवासी सुरेश यादव ने बताया कि विगत वर्ष धूमधाम से बेटी की शादी की थी। शादी के कुछ दिन के बाद बाइक औऱ एक लाख नगद की मांग की जा रही थी। मेरे द्वारा कुछ समय की मांग की गई थी। बेटी मेरे घर आई हुई थी। इसी बीच आज ही मेरा दामाद मेरे घर आया और मेरी बेटी को लेकर आया और दो घंटे के भीतर मुझे घटना की सूचना मिली। दहेज के लिए बार-बार मेरी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी बीच दहेज़ के लालची दरिंदो ने मेरी बेटी की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी है। 

इधर पटखौली ओपी प्रभारी लालबाबु यादव ने बताया कि मामले की सूचना पर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दिया गया है। मौत का कारण प्रथम दृष्ट्या गला दबाकर हत्या प्रतीत हो रहा है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के सही कारणों का पता चलेगा। वहीं मृतका के परिजनों की शिकायत औऱ बयान पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू किया जा रहा है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News