बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर के कुदरा में घंटों रुकी रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी मजदूरों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा

कैमूर के कुदरा में घंटों रुकी रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन, प्रवासी मजदूरों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा

KAIMUR : आगरा से भागलपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जब कैमूर जिले के पुसौली और कुदरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर घंटों रुकी रही तो यात्रियों ने जमकर बवाल काटा. यात्री रेलवे ट्रैक पर चले आए और ट्रेनों के रुक रुक कर हो रहे परिचालन को लेकर नाराजगी जताई.

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का ठहराव बहुत ही कम है. इसके  बावजूद उनके कई स्टेशनों पर घंटों रुके रहने से इस भीषण गर्मी में ट्रेन के यात्रियों की परेशानियां बढ़ गई. ना तो उन्हें बीच रास्ते में कहीं भोजन मिला और ना ही पानी मिल रहा था. जैसे तैसे परेशान यात्री यात्रा करने को मजबूर दिखे. 

ट्रेन के यात्री मोहम्मद रिजवान बताते हैं ट्रेन जब चली तो आगरा में यात्रियों को सौ - सौ ग्राम चावल दिया गया था. कुछ लोगों को तो वह भी नसीब नहीं हुआ. इतने कम चावल में पुरे रास्ते किसी का गुजारा कैसे हो सकता है. ट्रेन में लगभग चौदह सौ आदमी सवार हैं. 

उन्होंने कहा कि हम लोग बिहार के भागलपुर के रहनेवाले हैं. खाने की व्यवस्था बिल्कुल नहीं है. बच्चे भूख से बिलबिला रहे हैं. उधर ट्रेन चल ही नहीं रही है. रिजवान ने बताया की इलाहाबाद से कुदरा पहुँचने में ढाई घंटे लगते हैं. लेकिन यहाँ आते आते 6 से 7 घंटा लग गया. इसके बावजूद गाडी यहाँ काफी देर से खड़ी है. खाने पीने के बगैर हम लोग तड़प रहे हैं. जहां मर्जी होता है वही पर ट्रेन लूप लाइन में लगा दे रहा है. हम लोगों की परेशानी बहुत बढ़ गई है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News