बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या आप जानते हैं? पेट्रोल पंप पर ये चीजें मुफ्त मिलती हैं?

क्या आप जानते हैं? पेट्रोल पंप पर ये चीजें मुफ्त मिलती हैं?

पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है, अब इस महंगाई में अगर कोई चीज़ फ्री में मिले तो उसे कोई क्यों ना लेना चाहे। पेट्रोल पंप पर कुछ सुविधाई है जो आपको फ्री में मिलती है और अगर कोई आपसे इसके पैसे मांगता है या इंकार करता है तो उसके पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। 

फोन कॉल 

आप मुफ्त में किसी भी पेट्रोल पंप से इमरजेंसी फोन कॉल कर सकते हैं। आप चाहें अपने किसी परिचित को कॉल करें या सड़क हादसे के पीड़ित व्यक्ति के परिजन को कॉल करना हो, तो आप किसी भी पेट्रोल पंप से कॉल कर सकते हैं।

फर्स्ट ऐड 

अगर आप किसी सड़क हादसे के पीड़ित की मदद करना चाहते हैं तो सीधे नजदीकी पेट्रोल पंप पहुंचें और फर्स्ट एड किट मांगे। इस किट के लिए आपसे पैसे नहीं मांगे जाएंगे।

शौचालय

हर पेट्रोल पंप पर शौचालय अनिवार्य है। उनका इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई पैसे भी नहीं चुकाने होंगे। ये भी जरूरी नहीं कि शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए आपको पंप से कोई वस्तु खरीदनी पड़ेगी।

टायर में हवा 

बिना एक पैसा खर्च किए आप पेट्रोल पंप पर जाकर गाड़ी के चक्कों में हवा भरवा सकते हैं। भले ही आपने उस पेट्रोल पंप से फ्यूल लिया हो या नहीं

क्वॉलिटी टेस्ट

अगर आपको फ्यूल की गुणवत्ता को लेकर संदेह है तो आप फिल्टर पेपर टेस्ट की मांग कर सकते हैं। इस टेस्ट के लिए आपसे कोई पैसे भी नहीं लिए जाएंगे

Suggested News