बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शराब तस्करों ने ईजाद किए तस्करी के नए तरीके जानकर होगी हैरानी, 24 लाख की हिमाचल प्रदेश की शराब बरामद

बिहार में शराब तस्करों ने ईजाद किए तस्करी के नए तरीके जानकर होगी हैरानी, 24 लाख की हिमाचल प्रदेश की शराब बरामद

नवादा में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर डाक पार्सल लिखे एक मिनी कंटेनर से 24 लाख की हिमाचल प्रदेश की शराब बरामद किया। देर शाम जिले के रजौली थाना क्षेत्र के फुलवरिया डैम के समीप की बतायी जाती है। मौके से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। वह कंटेनर का ड्राइवर बताया जाता है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र के रायपुरा गांव के संजय राय के बेटे सन्नी कुमार के रूप में की गयी है। कंटेनर से 200 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी। जिसमें 750 एमएल की कुल 2400 बोतलें पायी गयी। जिसकी कुल मात्रा 1800 लीटर आंकी गयी। सभी बोतलों पर सोलन, हिमाचल प्रदेश लिखा है। कंटेनर नंबर बीआर 01 जीएन 1311 जब्त कर ली गयी। इसकी कीमत खुले बाजार में करीब 24 लाख बतायी जाती है। छापेमारी टीम का नेतृत्व मद्य निषेध विभाग के अवर निरीक्षक पिंटू कुमार व सन्नी कुमार ने किया।

 जंगल के रास्ते लाये जाने की सूचना 

अधीक्षक मद्य निषेध अरुण कुमार मिश्रा के मुताबिक मद्य निषेध विभाग को रजौली चेकपोस्ट से हटकर जंगल के रास्ते फुलवरिया की ओर से शराब की एक बड़ी खेप लाये जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर टीम का गठन कर छापेमारी की गयी। मद्य निषेध की टीम सुबह से ही कंटेनर का इंतजार कर रही थी। कंटेनर के आते ही उसे घेर लिया गया। मौके से एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्कर के मुताबिक वह झारखंड के तिलैया से शराब लेकर बिहारशरीफ डिलीवरी देने जा रहा था। शराब की बोतलों पर बैच नंबर लिखा है। जिससे शराब के नकली होने की आशंका है। 

इसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। तस्कर से पूछताछ की जा रही है। उसकी निशानदेही पर शराब तस्करी में शामिल मुख्य तस्कर को भी मामले में आरोपित किया जाएगा। ड्रोन से छापेमारी, चार भट्ठियां ध्वस्त, शराब जब्त नवादा। मद्य निषेध विभाग के मगध प्रमंडल,गया के उपायुक्त संजय कुमार के नेतृत्व में ड्रोन से की गयी विशेष छापेमारी अभियान में चार शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया गया। मौके से 160 लीटर महुआ शराब व 15 सौ लीटर अर्द्धनिर्मित शराब बरामद की गयी। घटना बुधवार की है। 

इस दौरान टीम द्वारा कौआकोल के सेखोदेवरा में छापेमारी कर कार्रवाई की गयी। मौके से धंधेबाज भाग निकली। जिनकी पहचान की जा रही है। वहीं विशेष टीम द्वारा कौआकोल थाना क्षेत्र में झिलाड़ मोड़ व चेक पोस्ट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान झारखंड की ओर से आने वाले वाहनों की सघनता से जांच की गयी।छापेमारी में अवर निरीक्षक मद्य निषेध, राजेश पटेल और सहायक अवर निरीक्षक सुधीर ठाकुर एवं दीपक कुमार तथा सुनील कुमार यादव शामिल थे।

रिपोर्ट- अमन कुमार

Suggested News