हमारे बहुउद्देशीय राजमार्ग की तारीफ करने से नहीं चूकेंगे आप, यातायात के साथ मछली पालन का भी मिलता है सुनहरा अवसर

हमारे बहुउद्देशीय राजमार्ग की तारीफ करने से नहीं चूकेंगे आप, यातायात के साथ मछली पालन का भी मिलता है सुनहरा अवसर

HARDOI: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश अधिकारियों के ऊपर हवा हवाई साबित हो रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिस NH के बे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वहां इतने ज्यादा गड्ढे हैं कि आप वहां से गुजरने से अच्छा अपनी यात्रा कैंसिल करना समझेंगे।

आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं, हरदोई जिले की सड़क। इस सड़क, यानी कि राष्ट्रीय राजमार्ग की खासियत यह है कि दिखने में तो यह सड़क ही है, मगर यहां मछली पालन सहित धान का बिचड़ा भी लगाया जा सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस तरह की बहुउद्देशीय सड़क से लोगों को क्या ही परेशानी होगी? तो परेशानी यह है कि जिस काम के लिए सड़क का निर्माण कराया गया है, वही काम हो नहीं पा रहा। यह है हरदोई कानपुर राजमार्ग, जिसकी हालत इतनी ज्यादा खराब है कि यहां सड़क में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढे में ही जरा-सी सड़क बाकी है। यहां इतने बड़े-बड़े गड्ढे हैं कि रोजाना हादसे होते रहते हैं, मगर उनको देखने वाला कोई नहीं है। कई लोगों की तो इसी गड्ढे में गिरकर घायल होने की वजह से जान भी चली गई है, मगर इसपर कोई सुनवाई नहीं हुई।

वहीं जब इस संबंध में हरदोई के डीएम अविनाश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया जो गड्ढा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है। उस पर हमारी पूरी नजर है। ब्लॉकवार अधिकारियों को नामित किया गया है। गड्ढा मुक्त सड़कों को लेकर मुख्यमंत्री ने जो आदेश दिए हैं, उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। 15 नवंबर तक हमारे जिले की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी। अब देखना यह है कि सीएम का आदेश और जिलाधिकारी द्वारा दी गई डेडलाइन तक इस NH का निर्माण हो पाता है या नहीं?

अविनाश कुमार, DM

Find Us on Facebook

Trending News