बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर के जनसुराज पार्टी गठन के पहले पटना में उमड़े हजारों लोग, देशी संग विदेशी मेहमान भी शामिल

Prashant Kishor Jansuraj Party

Prashant Kishor News: चुनावी रणनीतिकार औऱ जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर आज यानी बुधवार(2 अक्टूबर) को अपनी पार्टी का गठन करने वाले हैं। पटना के वेटनरी ग्राउंड में पीके अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे। पार्टी गठन के पहले पीके ने दावा किया है कि वो करीब एक करोड़ सदस्यों के साथ अपनी पार्टी का गठन  करने जा रहे हैं। पीके ने इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली है। 

मुख्य मंच पर 4 हजार लोगों की बैठने का व्यवस्था 

पार्टी की घोषणा के साथ ही पीके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, नेतृत्व परिषद औऱ संविधान की भी घोषणा करेंगे। पीके के कार्यक्रम में मुख्य मंच पर 4 हजार लोगों के साथ पार्टी के हर जिले के जिलाध्यक्ष और पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मंच के सामने 40 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पार्टी से जुड़े लोगों का दावा है कि इस कार्यक्रम में सभी पंचायतों, प्रखंडों और जिला के साथ साथ विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे। 


कार्यक्रम में शामिल होंगे 2 लाख लोग

पार्टी सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम में करीब 2 लाख लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी समेत 10 देशों के मेहमानों को बुलाया गया है। ताकि वो सभी यहां आकर बिहार और बिहारियों की ताकत देख सकें। पीके ने अपनी पार्टी के घोषणा कार्यक्रम को ग्लोबल बनाने की तैयारी की है। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के ठहरने के लिए पार्टी की ओर से मैरेज हॉल भी बुक किया गया है। 

पद यात्रा करते पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल

वहीं इस कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार दोपहर 2 बजे से होगी। इस कार्यक्रम में पीके अपने अंदाज में पद यात्रा करते हुए पहुंचेंगे। दरअसल, पीके पार्टी की घोषणा के पहले 17 जिलों का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान पीके ने 5 हजार किमी की पदयात्रा के साथ 5 हजार 500 गांवों में चौपाल और सभाएं कर चुके हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो पीके आज भी शेखपुरा हाउस से वेटनरी ग्राउंड तक पद यात्रा करते हुए पहुंचेंगे।

ग्राउंड में लगेगी पांच बड़ी-बड़ी स्क्रीन

पार्टी के घोषणा कार्यक्रम के लिए वेटनरी कॉलेज ग्राउंड को पूरी तरह तैयार कर दिया गया है। ग्राउंड में पांच बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। चार स्क्रीन मैदान के चारों छोर और एक बड़ी स्क्रीन मेन स्टेज पर लगाई गई है। वहीं इसके लिए 5 से 6 बड़े-बड़े जनरेटर भी लगाए गए हैं। बता दें कि पीके आज पार्टी की घोषणा करने के बाद बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पीके ने दावा किया है कि इस बार बिहार में जनसुराज की सरकार बनेगी। वहीं पीके के इस कदम से एनडीए, राजद सहित सभी पार्टियों में टेंशन है।

Editor's Picks