बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में अलग अलग जगहों पर तालाब में डूबने से 7 बच्चों की हुई मौत, सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि देने का दिया निर्देश

औरंगाबाद में अलग अलग जगहों पर तालाब में डूबने से 7 बच्चों की हुई मौत, सीएम नीतीश ने जताई संवेदना, चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि देने का दिया निर्देश

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औरंगाबाद जिला अन्तर्गत मदनपुर प्रखण्ड के कुशहा गांव में 04 बच्चों तथा बारूण प्रखण्ड के इटहट गांव में 03 बच्चों की नहाने के दौरान डूबने से हुयी मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और वे इस घटना से मर्माहत हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये की अनुग्रह राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

बता दें की औरंगाबाद जिला के दो जगहों पर जितिया पर्व को लेकर स्नान करने के दौरान तलाब में डूबने से आठ बच्चों की मौत हो गई है, वही एक बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना मदनपुर प्रखंड के कुश गांव की है जहां स्नान करने के दौरान आहार में डूबने से चार बच्ची मौत हो गई है। सभी मृत बच्ची की पहचान  हो चुकी है। सभी बच्चियां कुशहा गांव के रहने वाली है। 

वही दूसरी घटना बारुण थाना क्षेत्र के इटहट गांव की बताई जा रही है। जहां आज जितिया पर्व के अवसर पर स्नान करने के दौरान तालाब में 5 बच्चियां तालाब में डूबने लगे मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने चार को बाहर निकाल लिया। लेकिन सभी की हालत गंभीर थी। आनंद फाइनेंस में ग्रामीणों ने सभी बच्चों को लेकर सदर हॉस्पिटल औरंगाबाद पहुंचे। जहां जांच उपरांत डॉक्टरों ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। और इलाज चल रही है तथा एक बच्ची का शव अभी भी बरामद नहीं हो पाया है। जिसको लेकर प्रखंड स्तरीय प्रशासन वहां पर मौजूद है और बच्ची की शव की तलाश की जा रही रहे हैं। 

इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने बताया है कि आज जितिया पर्व को लेकर गांव के महिलाएं तालाब में स्नान करने आई थी। इस उन्हीं लोग के साथ इन सभी बच्चियों भी तालाब में स्नान करने आई थी। इसी दौरान यह हादसा हुई है। वही मौके पर उपस्थित वरुण अंचल के सीओ मंजेश  कुमार ने  बताया कि आज स्नान करने के दौरान पांच बच्ची तालाब में डूब गई थी। जिसमें से ग्रामीणों के द्वारा चार बच्चियों को बाहर निकाल लिया गया है और एक बच्ची का शव अभी भी तालाब में है। जिसे निकालने की प्रयास की और कानूनी प्रक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया है कि ग्रामीणों के द्वारा अभी भी शव की तलाश की जा रही है। बहुत जल्दी ही बच्ची का शव को बाहर निकाल लिया जाएगा। वही मौके पर उपस्थित बारुण थाना प्रभारी सौरव कुमार ने बताया है कि यह घटना बहुत ही दु:खद है। आज ईटहट गांव में जितिया पर्व में स्नान के दौरान यह हादसा हुई है और अभी भी एक बच्ची का शो तालाब से नहीं निकल पाया है। जिसे बहुत जल्दी ही गोताखोर तथा ग्रामीणों के मदद से निकाल दी जाएगी और कानूनी प्रक्रिया के तहत सभी बच्चियों को पोस्टमार्टम कराने हेतु औरंगाबाद भेज दिया गया है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Editor's Picks