बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Hezbollah leader Death: हिज्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर सीरिया में मना जश्न मस्जिद से किया ऐलान, देखें वायरल वीडियो

Hezbollah leader Death: हिज्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत पर सीरिया में मना जश्न मस्जिद से किया ऐलान, देखें वायरल वीडियो

Hezbollah leader Death Celebration:इजरायल ने लेबनान के साथ जारी संघर्ष में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने  हिज्बुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह को मार डाला है। इसकी जानकारी IDF ने खुद एक्स पर पोस्ट करके दी। उन्होंने लिखा कि हसन नसरल्लाह अब दुनिया को आतंकित नहीं कर पाएगा। हालांकि, मौत की खुशी अकेले सिर्फ इजरायल ही नहीं बल्कि सीरिया ने भी मनाया। उन्होंने मस्जिद से ऐलान किया कि हसन नसरल्लाह की मौत हो गई है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ लोकल लैंग्वेज में मस्जिद से हसन नसरल्लाह के मरने का ऐलान किया जा रहा है।

वीडियो को एक्स पर @emilykschrader नाम के हैंडल से पोस्ट किया गया है। जिसे अभी तक 64 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बता दें कि इजरायल ने एयर स्ट्राइक में न ही सिर्फ नसरल्लाह को मौत के घाट उतार दिया बल्कि उसकी बेटी जैनब नसरल्लाह को भी मार दिया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह में बड़े पैमाने पर हवाई हमले में हिज्बुल्लाह के दक्षिणी मोर्चे के कमांडर अली कार्की और अतिरिक्त हिज्बुल्लाह कमांडर भी मारे गए।

40 से अधिक हिजबुल्लाह के ठिकानों को पर हमला

इजरायली सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल नदव शोशानी ने कहा, "हिज्बुल्लाह के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं का सफाया कर दिया गया है।" लेबनान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बमबारी में कुल छह लोग मारे गए और 91 घायल हो गए, जिसमें छह अपार्टमेंट इमारत जमींदोज हो गईं। शनिवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगरों और लेबनान के अन्य इलाकों में इजरायली हवाई हमले जारी रहे, इजरायली सेना ने 140 से अधिक हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाने का दावा किया।

Editor's Picks