बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैसा रहने वाला है आज देश का मौसम? कहां होगी बारिश, कैसा रहने वाला है तापमान, जानें सबकुछ

कैसा रहने वाला है आज देश का मौसम? कहां होगी बारिश, कैसा रहने वाला है तापमान, जानें सबकुछ

आज का मौसम: आज, 14 अक्टूबर 2024 का मौसम पूर्वानुमान कुछ राज्यों में बारिश और अन्य स्थानों पर ठंड के आगमन को दर्शाता है। जबकि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क और हल्का ठंडा बना हुआ है, राजस्थान और दक्षिणी राज्यों में बारिश की संभावना है। यहां आज के मौसम का विस्तृत विवरण दिया गया है:


कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम?

दिल्ली में दिन का तापमान अभी भी गर्मी से भरा हुआ है, और आने वाले दिनों में भी 33-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक गिर सकता है, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। वायु गुणवत्ता मध्यम स्तर (AQI 155) पर है, जिससे हल्की धुंध का असर हो सकता है।

ठंड की उम्मीद इस हफ्ते के अंत तक की जा रही है, जब तापमान धीरे-धीरे नीचे जाएगा।


उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ और धूप से भरा रहेगा। पश्चिमी यूपी में रात का तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस के बीच होने के कारण हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। दो दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन बादलों की हल्की गतिविधि जारी रह सकती है।


राजस्थान के मौसम का हाल

राजस्थान में मानसून के बाद भी बारिश का दौर जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होगी। जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर, और जयपुर संभागों में हल्की बारिश की संभावना है।


दक्षिण भारत के मौसम का हाल

तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, और गुजरात में आज बारिश होने की संभावना है। इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।

Editor's Picks