बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर दर्ज हुए 74 मामले, ईओयू ने जांच के लिए डीआईजी के नेतृत्व में एसआईटी का किया गठन

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर दर्ज हुए 74 मामले, ईओयू ने जांच के लिए डीआईजी के नेतृत्व में एसआईटी का किया गठन

PATNA : केन्द्रीय चयन पर्षद ( सिपाही भर्ती) द्वारा एक अक्टूबर को आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में हुई कदाचार एवं अनियमितताओं के संबंध में विभिन्न जिलो में दर्ज काण्डों की आज समीक्षा नैयर हसनैन खान भा०पु०से० अपर पुलिस महानिदेशक, आर्थिक अपराध इकाई, बिहार द्वारा की गई। 

उनके द्वारा बताया गया कि केन्द्रीय चयन पर्षद ( सिपाही भर्ती) प्रतियोगिता परीक्षा में हुई कदाचार एवं अनियमितताओं के संबंध में विभिन्न जिलों में कुल 74 प्रथामिकी दर्ज किये गये हैं। इन सभी काण्डों को Take over कर आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान एवं व्यवसायिक तरीके से किया जा रहा है। साथ ही इन काण्डों के त्वरित एवं गुणवतापूर्ण अनुसंधान हेतु मानवजीत सिंह ढिल्लो भा०पु०से०, पुलिस उप महानिरीक्षक, आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना के सीधे नियंत्रण में एक विशेष अनुसंधान दल (SIT) का गठन किया गया है। 

इनके सहयोग हेतु सुशील कुमार भा०पु०से० पुलिस अधीक्षक, आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना रहेंगे। इस (SIT) टीम में 06 पुलिस उपाधीक्षक कोटि के पदाधिकारी, 13 पुलिस निरीक्षक कोटि के पदाधिकारी एवं 02 पुलिस अवर निरीक्षक के कोटि के पदाधिकारी को रखा गया है। अपर पुलिस महानिदेशक, आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा बताया गया कि इन काण्डों की निरंतर उनके द्वारा अनुश्रवण एवं समीक्षा की जायेगी तथा दोषियो के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी ।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News