बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बारातियों से भरी बस में लगी आग, अब तक छह की मिली लाश

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बारातियों से भरी बस में लगी आग, अब तक छह की मिली लाश

DESK : बड़ी खबर यूपी के गाजीपुर से सामने आई है. जहां यात्रियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई, जिससे बस में आग लग गई। बताया जा रहा है कि बस में उस समय 38 लोग सवार थे, जिसमें अब तक छह लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। माना जा रहा है कि मरनेवालों की संख्या 15-20 हो सकता है। हादसे को लेकर सीएम योगी ने भी अपना दुख जाहिर किया है। मौके पर जिले के डीएम और एशपी समेत कई अधिकारी पहुंचे हैं।

हादसा मरदह में हुआ है। बताया जाता है मऊ के खिरिया काझा से बारात शादी के लिएगाजीपुर के मरदह में स्थित महाहर मंदिर जा रही थी।निर्माणाधीन कच्चे रास्ते से ही बस मंदिर के लिए निकली थी। इसी दौरान ऊपर से जा रहे 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में बस आ गई। 

बस में तार सटते ही तेज चिंगारियां निकलने लगीं। अंदर मौजूद लोग चीखने चिल्लाने लगे। कुछ लोग कूद पड़े तो कुछ उसी में फंस गए। इससे पहले कि आसपास के लोग कुछ कर पाते बस में आग लग गई।ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना अधिकारियों को दी।

करंट के कारण किसी ने नहीं दिखाई हिम्मत

हादसे के बाद हाईटेंशन तार और करंट के कारण लोग दूर से ही बस को जलता देखते रहे। बिजली विभाग को करंट बंद करने की जानकारी दी गई। करंट बंद होने की पुष्टि के बाद ही लोग बस के पास तक पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक बारातियों से भरी बस में कई लोग मौत के आगोश में जा चुके थे।

वाराणसी के डीआईजी ओपी सिंह के अनुसार बारातियों से भरी बस हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसे का शिकार हुई है। मौके पर गाजीपुर केडीएम और एसपी मौके पर हैं और राहत कार्य में लगे हैं।घायलों को अस्पताल भेजा गया है।अभी तक पांच लोगोंके मरने की सूचना है। घायलों की संख्या पता की जा रही है।

सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है। अधिकारियों को राहत औऱ बचाव कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया है। झुलसे लोगों को अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कई लोगों को मऊ के अस्पतालों में भी भेजा जा रहा है।

Suggested News