बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

25 करोड़ के टर्नओवर वाले तंबाकू कंपनी के मालिक के पास मिली 100 करोड़ की कार, 20 घंटे से आयकर 20 ठिकानों पर कर रही छापेमारी

25 करोड़ के टर्नओवर वाले तंबाकू कंपनी के मालिक के पास मिली 100 करोड़ की कार, 20 घंटे से आयकर 20 ठिकानों पर कर रही छापेमारी

DESK : यूपी के कानपुर में लोकप्रिय बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिकों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आयकर विभाग ने छापेमारी की है। इस  दौरान कंपनी के देश भर में 20 ठिकानों पर बीते 29 फरवरी से जांच चल रही है। जिसमें कंपनी के मालिक केके मिश्रा के सिर्फ दिल्ली आवास से ही 100 करोड़ रुपए की कई लग्जरी कारें मिली है। जबकि कंपनी का कुल सालाना कारोबार महज 20-25 करोड़ का है। 

60 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी कारें मिलीं

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी मालिक केके मिश्रा की दिल्ली आवास से इसमें 60 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी कारें हैं। इनमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम (Rolls-Royce Phantom), लैंबोर्गिनी (Lamborghini), फेरारी (Ferrari), मॅकलारेन कारें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 4.5 करोड़ नकदी जब्त किया है। इसके साथ ही कुछ महत्वपूर्ण पेपर भी जब्त किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, तंबाकू कंपनी 20-25 करोड़ का टर्नओवर दिखाती थी, जो असल में 100 से 150 करोड़ से करीब है। फिलहाल, रियल एस्टेट, बेनामी संपत्तियों और कैश की भी तलाश की जा रही है।

विदेश तक फैला है कारोबार

बता दें कि नयागंज के बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको का विदेशों तक कारोबार फैला हुआ है। इनकम टैक्स की चोरी का इनपुट मिलने के बाद ये कंपनी आईटी की रडार पर आ गई है।

पांच राज्यों में कंपनी से जुड़े ठिकानों पर करवाई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की 15 से 20 टीमें गुजरात में अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश में कानपुर, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में छापेमारी कर रही हैं।

Suggested News