नवादा में केदार लाल को परिवार समेत आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले सूदखोर पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा- पप्पू यादव

नवादा में केदार लाल को परिवार समेत आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले सूदखोर पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा- पप्पू यादव

नवादा. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज नवादा जिले के रजौली थानांतर्गत अमवां गांव में केदार लाल के परिजनों से मिले, जिन्होंने बीते दिनों सूदखोरों के दवाब में अपने परिवार के 4 बच्चों समेत 6 सदस्यों के साथ जहर खाकर आत्म हत्या कर ली थी। उन्होंने पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद सूदखोर पर 302 का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि केदार लाल के परिजनों ने बताया कि वह मूल से 3 गुना अधिक दे चुका था, बावजूद इसके उस पर पैसे के लिए दवाब बनाया जा रहा था, जिसमें वह असमर्थ था और मजबूरन उसने परिवार संग आत्महत्या को चुना।

पप्पू यादव ने कहा कि यह अतिसंवेदनशील मामला है और इसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है। उन्होंने पीड़ित के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की और बच्चों को गोद लिया है। साथ ही उनको रोजगार के लिए दुकान खोलने के वक्त 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि पीड़ित को इंसाफ दिला कर रहेंगे, इसके लिए हमारी पार्टी को जो करना पड़े, उससे पीछे नहीं हटेंगे। 

पप्पू यादव ने बताया कि इस घटना में दुर्भाग्यपूर्ण बात ये भी रही कि एक बच्ची जिसे बचाया जा सकता था, वह भी उचित इलाज के अभाव में मौत के गाल में 14 घंटे बाद समा गई। यह प्रदेश के लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का परिणाम था। अस्पताल मात्र 3 हजार रुपये के चक्कर में एक बच्ची इलाज नहीं किया और उस मरने के लिए छोड़ दिया। मौके पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने भी दुख व्यक्त किया और कहा कि बचे हुए परिवार को अगर इस घटना में इंसाफ नहीं मिला, तो नवादा में युवा परिषद बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद भी स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन की खामोशी निंदनीय है।

Find Us on Facebook

Trending News