बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद सख्त हुआ प्रशासन, इस राज्य में 13 इंस्टीच्यूट और लाइब्रेरी पर की बड़ी कार्रवाई, 11 संस्थान किए गए सील

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद सख्त हुआ प्रशासन, इस राज्य में 13 इंस्टीच्यूट और लाइब्रेरी पर की बड़ी कार्रवाई, 11 संस्थान किए गए सील

DESK: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद दिल्ली सहित सभी राज्यों के कोचिंग संस्थानों पर गाज गिरी है। मानकों पर खड़े नहीं उतरने वाले कोचिंग संस्थानों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। बिहार-यूपी सहित सभी राज्यों के प्रशासन इस मामले में सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैं। जो भी कोचिंग संस्थान सरकार के मानकों पर खड़ा नहीं उतर रहे उन्हें सील कर दी जा रही है। साथ ही बेसमेंट में चलने वाले सभी कोचिंग संस्थानों और लाइब्रेरियों को बंद किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वाराणसी प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। 

दरअसल, दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद वाराणसी प्रशासन हरकत में आ गई है। बीते दिन वाराणसी डेवलेपमेंट अथॉरिटी की टीम ने बेसमेंट में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ अपने पांचों जोन में अभियान चलाया। इस दौरान कुल 13 कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई की गई। इनमें 11 के बेसमेंट सील कर दिये गए। जबकि 2 अन्य को नोटिस जारी किया गया।

वीडीए की कार्रवाई की जद में कोइराजपुर स्थित शिवम इंस्टीट्यूट, आकांक्षा सेल्फ स्टडी लाइब्रेरी और शुभम डिजिटल लाइब्रेरी, दुर्गाकुंड स्थित डिजाइन कोचिंग, कबीरनगर स्थित माई क्लासेज, बैजलपट्टी स्थित एनआर इंस्टीट्यूट, पं.दीनदयाल नगर स्थित प्रिवेल क्लासेज, रवींद्रपुरी स्थित रक्षक अकादमी, बलुआ रोड स्थित आशा अकादमी और आशापुर स्थित एसएस ट्यूटोरियल समेत कई अन्य के बेसमेंट सील किए गए। 

इसके अलावा तिलमापुर स्थित इंटायर एजुकेशन और आशापुर स्थित आधार इंस्टीट्यूट को नोटिस दी गई है। कोचिंग संचालकों को भविष्य में बेसमेंट में कक्षाएं या कोई भी शिक्षण गतिविधि न करने की सख्त चेतावनी दी गई। अधिकारियों ने कोचिंग संचालकों को नोटिस जारी करके भविष्य में बेसमेंट में शिक्षण गतिविधि न करने की हिदायत दी। रवींद्रपुरी कॉलोनी में एनडीए-सीडीएस के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में कक्षाएं चलने पर उसे सील कर दिया गया।

Suggested News