बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर हरकत में आया प्रशासन, सिविल सर्जन ने उपाधीक्षक को हटाया

नवादा में सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर हरकत में आया प्रशासन, सिविल सर्जन ने उपाधीक्षक को हटाया

नवादा. सदर अस्पताल की लगातार खामियां की खबर दिखायी जा रहा थी। इसके बाद अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। डॉ. अजय कुमार को अस्पताल के उपाधीक्षक के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (डीआइओ) डॉ. अशोक कुमार को उपाधीक्षक का प्रभार सौंपा गया है।

वे डीआईओ के अलावा उपाधीक्षक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी द्वारा उक्त आदेश जारी किया गया है। डीएम यशपाल मीणा के निर्देश के आलोक में उक्त कार्रवाई की गई है। सूत्र बताते हैं कि कार्यों में शिथिलता को लेकर उक्त कार्रवाई की गई है। पिछले दिनों स्वास्थ्य की समीक्षा बैठक के दौरान डीएम उनके कार्य से काफी असंतुष्ट दिखे थे। आए दिन अस्पताल में कुव्यवस्था की बातें सामने आ रही थीं।

मरीजों को इलाज में कोताही सहित अन्य सुविधाएं नहीं मिलने की शिकायतें आ रही थीं। सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था का आलम यह है कि मरीजों को स्ट्रेचर भी नहीं मिल पाता है। शुक्रवार को पकरी बरामा से बुजुर्ग अपने बेटी को गोद में लेकर इधर-उधर भटकते रहे, लेकिन ना तो स्ट्रेचर मिला और नहीं एंबुलेंस। इससे जिला स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई थी। इसके बाद आनन-फानन में अस्पताल के उपाधीक्षक पर कार्रवाई की गई है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी ने साफ तौर पर कहा थी कि अस्पताल में एंबुलेंस की भी कमी है। एंबुलेंस की मांग भी की गई है।


Suggested News