बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

85 साल बाद कोसीवासियों ने सुनी ट्रेन की सीटी, कोसी रेल महासेतु पर किया गया ट्रेन स्पीड का ट्रायल

85 साल बाद कोसीवासियों ने सुनी ट्रेन की सीटी, कोसी रेल महासेतु पर किया गया ट्रेन स्पीड का ट्रायल

Supaul : बिहार के सुपौल में   कोसी नदी  रेल महासेतु पर ट्रेन का स्पीड ट्रायल किया गया। तकरीबन 85 साल बाद कोसी इलाके में ट्रेन की सीटी लोगों ने सुनी। 

मध्य पूर्व रेलवे के सरायगढ़ स्टेशन  से कोसी रेलपुल से  होकर आसनपुर कुपहा  के बीच नई रेल लाइन पर रेल अधिकारी के निगरानी में  ट्रेन का कई बार स्पीड ट्रायल किया गया। ट्रायल को लेकर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आम लोगो को पटरी और रेल महासेतु से दूर रहने के लिए माइकिंग और पोस्टर चिपका अपील किया गया।

कोसी रेल पुल से ट्रेन गुजरने की सीटी सुन लोगो मे  वर्षो बाद दो भागों में विभक्त मिथिलांचल को जोड़ने वाली रेल सेतु बहाल होने पर इलाके के लोगो मे खुशी की लहर है।

बता दें 1934 के प्रलयकारी भूकंप में  कोसी रेल पुल सहित रेल लाइन ध्वस्त होने से  रेल मार्गो का आवागमन अबतक बंद था।

दो भागों में विभक्त मिथिलांचल को जोड़ने के लिए देश के तत्कालीन प्रथानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने सुपौल जिले के निर्मली पहुँच कर 6 जून 2003 में इसका शिलांन्यास किया था। कोसी नदी पर रेल पुल बन जाने और 85 साल  बाद  एक बार फिर से रेल सेवा बहाल होने की खबर के बाद लोगों में खुशी की लरह है।   

रेल अधिकारी ने बताया आज सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा कोसी रेल पुल पर ट्रेन का स्पीड ट्रायल किया गया। स्पीड ट्रायल पूरी तरह से सफल रहा है। अब इस माह में जल्द  CRS ट्रायल के बाद रेल पुल का उद्घाटन किया जा सकता हैं।  

सुपौल से अलताफ राजा की रिपोर्ट

Suggested News