बिहार के बाद अब झारखंड में सियासी फेरबदल के आसार, मुख्यमंत्री पद छोड़ सकते हैं हेमंत सोरेन, सीएम आवास में बैठक

बिहार के बाद अब झारखंड में सियासी फेरबदल के आसार, मुख्यमंत्री पद छोड़ सकते हैं हेमंत सोरेन, सीएम आवास में बैठक

रांची. बिहार में नाटकीय घटनाक्रम में एनडीए से अलग होकर महागठबंधन के साथ मिलकर सीएम नीतीश कुमार के सरकार बनाने के बाद अब पड़ोसी राज्य झारखंड में भी बड़ा सियासी बदलाव होने की संभावना है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द ही अपना पद छोड़ सकते हैं. वे अपनी जगह अब पत्नी को मुख्यमंत्री बनवा सकते हैं. 

दरअसल, झारखंड में खनन लीज आवंटन मामले को लेकर राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पद छोड़ना पड़ सकता है. आपको बता दें कि खनन लीज आवंटन मामले में चुनाव आयोग की सुनवाई पूरी हो चुकी है. जिसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक फैसला नहीं सुनाया है लेकिन जल्द ही फैसला आ सकता है. ऐसे में हेमंत सोरेन किसी प्रकार की प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने के लिए अभी से तैयार दिख रहे हैं.


मुख्यमंत्री आवास पर शनिवार को विधायकों की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक शामिल होंगे. इस बैठक में आगे की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा हो सकती है. विशेषकर अगर फैसला हेमंत के खिलाफ आया तो उस स्थिति में क्या किया जाए इसे लेकर झामुमो के विधायकों और सहयोगी दलों से चर्चा होने की उम्मीद है. 

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया कि हेमंत सोरेन की पत्नी को प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी की जा रही है. भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड में भाभी जी के ताजपोशी की तैयारी, परिवारवादी पार्टी का बेहतरीन नुस्ख़ा गरीब के लिए. माना जा रहा है कि हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन अगर विपरीत परिस्थिति बनी तो राज्य की कमान संभाल सकती हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News