बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सबकुछ 'गंवाने' के बाद 'चिराग' अब यूपी में तलाश रहे भविष्य, 100 सीटों पर भाग्य आजमाने की तैयारी

बिहार में सबकुछ 'गंवाने' के बाद 'चिराग' अब यूपी में तलाश रहे भविष्य, 100 सीटों पर भाग्य आजमाने की तैयारी

पटना. बिहार में सबकुछ गंवाने के बाद चिराग पासवान की पार्टी अब यूपी में भाग्य आजमाने जा रही है। लोजपा रामविलास यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। हालांकि घर में ही लोजपा रामविलास की लुटिया डूब चुकी है। बिहार में चिराग पासवान की पार्टी के पास न तो कोई विधायक है न विधानपार्षद। राज्यसभा में भी प्रतिनिधित्व खत्म हो गया। 2019 में लोकसभा की 6 सीटों पर चुनाव जीती लोजपा के 5 सांसद चिराग से अलग हो गये। इस तरह से लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अब अकेला सांसद बचे हैं। 

बिहार में चिराग के पास एक भी विधायक नहीं

बिहार विधानसभा उप चुनाव में चिराग पासवान एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़े थे। चिराग पासवान ने जेडीयू की सभी सीटों के अलावे बीजेपी की पांच सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे थे। लोजपा ने 100 से अधिक सीटों पर अपना उम्मीदवार दिया था। लेकिन एक को छोड़ सभी सीटों पर लोजपा कैंडिडेट की करारी हार हुई थी। सिर्फ एक सीट मटिहानी से लोजपा के कैंडिडेट राजकुमार सिंह चुनाव जीते थे। हालांकि बाद में वे लोजपा छोड़ जेडीयू में शामिल हो गये। इस तरह से लोजपा की संख्या विधानसभा में शून्य हो गई। यही हाल विधान परिषद में भी है। विप में भी चिराग पासवान की पार्टी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। 

100 सीटों पर है तैयारी

बिहार में शून्य पर पहुंचने के बाद चिराग पासवान अब यूपी में अपना भविष्य तलाश रहे हैं।लोजपा रामविलास की यूपी की 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी है. चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी- रामविलास ने उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है. यूपी लोजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मणिशंकर पांडे ने कहा है कि पार्टी ने 60 उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय इकाई को भेजी है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे सकता है. उन्होंने कहा कि पार्टी कैडर को जिताने के लिए विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में एक डिजिटल अभियान शुरू किया गया है.

Suggested News