बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ले लोट्टा ! बिहार में ताबड़तोड़ पुल गिरने के बाद अब हाजीपुर - मुजफ्फरपुर फोरलेन में बन रहे बड़े पुल में उद्घाटन से पहले ही आई दरार, लोगों में दहशत का माहौल

ले लोट्टा ! बिहार में ताबड़तोड़ पुल गिरने के बाद अब हाजीपुर - मुजफ्फरपुर फोरलेन में बन रहे बड़े पुल में उद्घाटन से पहले ही आई दरार, लोगों में दहशत का माहौल

MUZAFFARPUR : बिहार में लगातार पुलों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच हाजीपुर मुजफ्फरपुर फोर लेन के मधौल में बन रहे पुल में उद्घाटन से पहले ही दरारे आ गयी है। जिससे इलाके के लोग दहशत में हैं। लोगों का कहना है की ठेकेदार टेंडर लेकर चले जाते हैं। काम पेटी कांट्रेक्टर से कराया जाता है। इसके बाद मरम्मत किसी और ठेकेदार से कराई जाती है। जिससे पुलों की गुणवता पर ध्यान नहीं दिया जाता है। लोगों का कहना है की पुरे बिहार में अभी यहीं खेल खेला जा रहा है। जिससे पुल लगातार गिर रहे हैं।  

बताते चलें की आज मधुबनी जिले में भी एक निर्माणाधीन पुल के टूटने की खबर सामने आयी है। बिहार में पिछले दस दिनों में पुल गिरने की यह पांचवी घटना है। पुल के टूटने को लेकर अब अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार की कलई एक बार फिर खुल गई है।

पुल टूटने की यह घटना जिले के मधूपुर प्रखंड में हुआ है। जहां भूतिया नदी पर इस पुल का निर्माण किया जा रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस पुल को पिछले चार-पांच साल से बनाया जा रहा है। पुल बनने से लोगों को उम्मीद थी कि उनके क्षेत्र में विकास कार्य में तेजी आएगी। लेकिन उससे पहले ही पुल ध्वस्त हो गया है।

बता दें कि बीते 18 जुलाई को पड़ोसी जिले अररिया में एक पुल उद्घाटन से पहले ही ध्वस्त हो गया था। इससे उसके निर्माण कार्य पर जमकर सवाल उठे। इसके बाद 23 जून को पश्चिम चंपारण जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाए जा रहे एक निर्माणधीन पुल का हिस्सा गिर गया था। 22 जून को सीवान के महाराजगंज में भी ऐसा ही हादसा हुआ और एक छोटा पुलिस गंडक नहर में समा गया।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट


Suggested News