बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सातवें आसमान पर पहुंचा हवाई जहाज का किराया, पटना से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जाना हुआ इतना महंगा

सातवें आसमान पर पहुंचा हवाई जहाज का किराया, पटना से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जाना हुआ इतना महंगा

प्राइवेट एयरलाइंस गो- फर्स्ट एयर की सेवाएं बंद होने से हवाई सेवा बाजार महंगाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पैसेंजर जमीन पर जेब ढीली कर रहे हैं और हवाई किराये में वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रहा। पटना से बुधवार सात जून को देश के किसी भी बड़े शहर में जाने का किराया इस समय कम से कम 10 हजार रुपए पर चल रहा है। मुंबई और बेंगलुरु जाने के लिए कम से कम 20 हजार देना पड़ रहा है। इन शहरों से वापसी का किराया थोड़ा कम है, लेकिन मेट्रो शहरों से आने में भी न्यूनतम किराया दस हजार से ऊपर चल रहा है।

बता दें कि, बुधवार सात जून को दिल्ली जाने के लिए सबसे सस्ता किराया इंडिगो का 10 हजार रुपए और सबसे महंगा किराया एयर इंडिया का 17 हजार रुपए का है। दिल्ली से सात जून को पटना वापस लौटने का किराया भी 10 हजार के ऊपर चल रहा है। जबकि, सबसे सस्ता इंडिगो 14 हजार का और सबसे महंगा इंडिगो 22 हजार रुपये का चल रहा है। इसी तरह मुंबई जाने के लिए सात जून को पटना से सबसे सस्ता किराया 18 हजार चल रहा है, जबकि सबसे महंगा किराया 24 हजार है। वहीं वापसी का सबसे सस्ता किराया 11 हजार और सबसे महंगा 14 हजार रुपये चल रहा है।

पटना से बेंगलुरु जाने के लिए सात जून का सबसे सस्ता टिकट 23 हजार का है, जबकि वापसी का टिकट भी 12 हजार से कम का नहीं है। बुधवार को पटना से कोलकाता जाने के लिए सबसे कम दाम का टिकट 11 हजार रुपए का मिल रहा है, जबकि वापसी का टिकट पांच हजार में मिल जा रहा है। पटना से हैदराबाद जाने के लिए सात जून को सबसे सस्ता टिकट 18 हजार का है तो वापसी सात हजार रुपये की सबसे सस्ती है।

पटना से 300 किलोमीटर दूर रांची का सबसे सस्ता टिकट भी नौ हजार रुपए का है, जबकि वापसी 3500 के करीब का पड़ रहा है। पटना से पुणे का सबसे सस्ता किराया 23 हजार का है जबकि वापसी 10 हजार का चल रहा है। पटना से चेन्नई जाने के लिए सबसे सस्ता टिकट 18 हजार का मिल रहा है, जबकि रिटर्न टिकट 10 हजार का मिल रहा है।

Suggested News