बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली की बैठक में शामिल होंगे अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू से करेंगे मुलाकात, नीतीश को भी साधने की मिली है जिम्मेवारी

दिल्ली की बैठक में शामिल होंगे अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू से करेंगे मुलाकात, नीतीश को भी साधने की मिली है जिम्मेवारी

दिल्ली-लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद आज दिल्ली में इंडी गठबंधन  की पहली बैठक होगी, जिसमें इंडी गठबंधन के सहयोगी दल शामिल होंगे.दिल्ली की बैठक में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव शामिल होंगे. चंद्रबाबू नायडू से भी  अखिलेश यादव मिलेंगे.सरकार बनाने में चंद्र बाबू नायडू की खासी अहमियत है.नीतीश कुमार को भी साधने की जिम्मेदारी भी अखिलेश यादव को दी गई है. इंडी गठबंधन आगे की रणनीति तय करने के लिए आज यानी बुधवार शाम बैठक करने वाला है. बैठक में तय किया जाएगा कि गठबंधन विपक्ष में बैठेगा या सरकार बनाने की दिशा में पहल  करेगा.

इंडी गठबंधन के सहयोगी दलों की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी. इस बैठक से इतर  कांग्रेस पार्टी की भी बैठक होगी. इसमें यह तय होगा कि गठबंधन के नेताओं के साथ होने वाली बैठक में क्या रुख अपनाना है.

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मंगलवार को नतीजों के बाद कहा था कि हम आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे. अगर पूरी स्ट्रैटजी अभी बता दी, तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे. वहीं, राहुल गांधी ने भी कहा था कि विपक्ष में बैठने या सरकार बनाने का फैसला मीटिंग में ही होगा. 

बता दें एनडीए गठबंधन को 294 सीटे मिलीं है, अकेले भाजपा को 240 सीट मिली है. 203 सीट का जनादेश इंडी गठबंधन को मिला है. सरकार बनाने के लिए किसी भी गठबंधन को 272 सांसदों का समर्थन चाहिए.


Suggested News