अमित शाह पर 'दीदी' का हमला, कहा - आत्महत्या को हत्या बता रही भाजपा, राज्य की कानून व्यवस्था बेहतर

अमित शाह पर 'दीदी' का हमला,  कहा - आत्महत्या को हत्या बता रही भाजपा, राज्य की कानून व्यवस्था बेहतर

कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होने हैं। ऐसे में वहां सियासी उठापटक तेज हो गई है। दो दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो किया था, जिसमें हजारों की भीड़ जुटी थी। बाद में अमित शाह ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे, साथ ही पश्चिम बंगाल को देश के पिछड़े राज्यो में शामिल बताया था। अब अमित शाह के इन आरोपों पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जवाबी हमला किया है। मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में ममता बनर्जी ने भाजपा के सारे आरोपों को झूठा करार दिया। 

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा आत्महत्याओं को भी हत्या बताती है। वह बंगाल में भाजपा के 300 कार्यकर्ता की मौत को लेकर आरोपों पर अपना जवाब दे रही थी। उन्होंने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था काफी बेहतर है। गृह मंत्री के वास्तविक सच्चाई बतानी चाहिए थी। बंगाल में रेप, हत्या व नक्सली घटनाओं में कमी आयी है. इतना ही नहीं, राज्य में शिशु मृत्यु दर में कमी आयी है. बाकी राज्यों से बंगाल ज्यादा सुरक्षित है।

गरीब नहीं, गरीब घटी

ममता बनर्जी ने उन आरोपों को भी खारिज कर दिया, जिसमें अमित शाह ने बंगाल को गरीब राज्य करार दिया था। बंगाल की सीएम ने कहा कि यहां गरीबी नहीं है। बल्कि गरीबी घटानें में बंगाल नंबर एक पर है। राजनीतिक हिंसा के मामले में कमी आई है। अन्य राज्यों से यहां की स्थिति काफी अच्छी है। राज्य में शिशु मृत्यु दर में कमी आयी है। बंगाल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है

बता दें कि इस माह की शुरुआत में  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद पश्चिम बंगाल सरकार केंद्र के निशाने पर आ गई थी। इस हमले के बाद से ही बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News