बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजभवन और के के पाठक के टकराव के बीच आज होगी अहम बैठक, सभी VC और कुलसचिव होंगे शामिल, ACS को भी निमंत्रण

 राजभवन और के के पाठक के टकराव के बीच आज होगी अहम बैठक, सभी VC और कुलसचिव होंगे शामिल, ACS को भी निमंत्रण

PATNA: राजभवन और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच आज राजभवन ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक को भी बुलाया है। इस बैठक में वीसी, राजिस्ट्रर, परीक्षा नियंत्रक शामिल होंगे। आज सुबह 11 बजे कुलाधिपति की अध्यक्षता में यह अहम बैठक होगी। इस बैठक में के.के पाठक को भी बुलाया गया है। अब देखना दिलचप्स होगा की के के पाठक बैठक में पहुंचते हैं या नहीं। 

के के पाठक को भी दिया गया निमंत्रण 

बता दें कि, राजभवन शिक्षा विभाग की कार्रवाई से नाराज चल रहा है। बीते दिन कई बार शिक्षा विभाग ने कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलाई थी , जिसमें कोई नहीं पहुंचा तो शिक्षा विभाग ने ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों के वेतन रोक दिया है। इतना हीं नहीं केके पाठक के विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों के बैंक खातों के संचालन पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके कारण राज्यपाल ने आज यह अहम बैठक बुलाई है।

 शिक्षा विभाग ने चार बार बुलाई थी बैठक

सबसे पहले भी शिक्षा विभाग ने 28 फरवरी को बैठक बुलाई थी। आर्यभट्ट विवि के रजिस्टार ने राजभवन से बैठक में शामिल होने को लेकर मार्गदर्शन मांगा तो राजभवन ने बिना उसकी अनुमति के बैठक में भाग लेने पर मनाही कर दी। इस तरह केके पाठक ने से चार बार विश्वविद्यालयों के कुलपतियों-कुलसचिवों की बैठक बुलाई, लेकिन राजभवन की ओर से इस बैठक में शामिल होने से कुलपति और अन्य यूनिवर्सिटी पदाधिकारियों को रोक दिया गया। जिसके कारण एसीएस केके पाठक की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कोई नहीं आया। 

शिक्षा विभाग के फैसले से नाराज है राजभवन

शिक्षा विभाग की ओर से विश्वविद्यायों में लंबित परीक्षा की समीक्षा के लिए कुलपतियों, कुल सचिवों और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें सूबे के किसी किसी भी विश्वविद्यालयों के कुलपति और पदाधिकारियों ने शिरकत नहीं किया। जिसके बाद शिक्षा विभाग ने इन पर कार्रवाई का फैसला लिया जिसे राजभवन ने रद्द कर दिया। वहीं अब राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच टकराव के बीच आज यानी 20 मार्च को राज्यपाल की अध्यक्षता में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति और पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई गई है। अब देखना होगा कि केके पाठक के शिक्षा विभाग और राजभवन में टकराव कब खत्म होता है या और बढ़ जाता है। 

Suggested News