बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

असदुद्दीन ओवैसी के लोकसभा में शपथ लेते ही मचा हंगामा, शपथ के अंत में 'जय फिलिस्तीन' कहने का हुआ विरोध

असदुद्दीन ओवैसी के लोकसभा में शपथ लेते ही मचा हंगामा,  शपथ के अंत में 'जय फिलिस्तीन' कहने का हुआ विरोध

DESK. हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में शपथ ली. पांच बार के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी शपथ 'जय फिलिस्तीन' कहकर खत्म की, जिससे सदन में हंगामा मच गया. फिलिस्तीन पर इजरायल के लगातार हमलों का दुनिया के कई देशों ने विरोध किया है. असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपना विरोध जताते और फिलिस्तीन के साथ अपनी संवेदना प्रकट करते हुए शपथ लेने के बाद अंत में जय फिलिस्तीन कहकर खत्म किया. हालाँकि उनका जय फिलिस्तीन कहना सदन में हंगामे का कारण बन गया. कई सांसदों ने ओवैसी के जय फिलिस्तीन कहने का पुरजोर तरीके से विरोध किया. इसे अनावश्यक करार दिया. 

असदुद्दीन ओवैसी वर्ष 2004 से लगातार हैदराबाद से चुनाव जीत रहे हैं. वे 2004, 2009, 2014, 2019 और 2024 में लोकसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं. मुस्लिम हितों के लिए असदुद्दीन ओवैसी लगातार अपनी आवाज मुखर करते रहे हैं. मुसलमानों के हक़-अधिकार की बातें करने के साथ ही वे दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ होने वाली उन कार्रवाइयों की निंदा करते रहे हैं जिसमें मुसलमानों को निशाना बनाया जाता है. इसी कारण इस बार भी फिलिस्तीन के मुद्दे पर ओवैसी ने संसद में शपथ लेने के बाद जय फिलिस्तीन कह कर नया विवाद पैदा कर दिया. 

असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी शपथ के बाद सोशल मिडिया पर एक पोस्ट किया. इसमें उन्होंने कहा कि पांचवीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली.  इंशाअल्लाह मैं भारत के वंचितों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाता रहूंगा. वहीं शपथ ग्रहण के अंत में ओवैसी ने ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’ बोलकर सबको हैरान कर दिया. हालाँकि शपथ के बाद स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद राधा मोहन सिंह ने उन्हें शपथ लेने की बधाई दी. 


Suggested News