बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव प्रत्याशी ने ली जदयू की सदस्यता, मंत्री अशोक चौधरी ने किया स्वागत

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव प्रत्याशी ने ली जदयू की सदस्यता, मंत्री अशोक चौधरी ने किया स्वागत

JAMUI : बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी की कार्यशैली तथा जद(यू) की विचारधारा से प्रेरित होकर आज जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में उपस्थित सैकड़ों लोगों के बीच जमुई विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी भाई शमशाद आलम जी सहित दर्जनों साथियों ने भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

इस अवसर पर भवन निर्माण मंत्री  अशोक चौधरी ने सभी का जद(यू) परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि बिहार के माननीय मुख्‍यमंत्री, सर्वमान्य नेता  नीतीश कुमार की नीति सिद्धांत कार्य शैली और नेतृत्व क्षमता से प्रभावित होकर लगातार लोग जद (यू) में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय नेता ने अपने 18 वर्षों के कार्यकाल में हर वर्ग के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के विकास, आत्मनिर्भरता एवं कौशल विकास के लिए माननीय नेता के नेतृत्व में किये जा रहे कार्य पूरे देश के लिए नज़ीर बन रहे हैं।

श्री चौधरी ने कहा कि हिन्दुस्तान भर में बिहार ऐसा पहला राज्य बना जहाँ एक साथ 25000 प्राथमिक विद्यालयों का निर्माण करवाया गया, इसके साथ ही 2.5 लाख अतिरिक्ष वर्ग कक्षों का निर्माण करवाया गया और इस प्रदेश में विकास मित्र, टोला सेवकों और तालीमी मरकज साथियों के सहयोग से बच्चों को स्कूल में लाने का काम किया और आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि अब 0.5 प्रतिशत से भी बहुत कम बच्चे विद्यालयों के बाहर हैं, जिन्हें भी शिक्षित करने का प्रयास राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। साथ ही लम्बे समय से नियोजित शिक्षकों द्वारा राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग की जा रही थी जिसपर माननीय नेता ने गंभीरता से विचार करते हुए उनकी मांग को मानकर उन्हें हाल ही में राज्यकर्मी का दर्जा दिया।  

श्री चौधरी ने आगे कहा कि कहा है कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दूरदर्शी हैं तथा उनके अभी तक के कार्यकाल में कृषि के क्षेत्र में उनका कार्य प्रेरणादायी रहा है। वे यह शुरू से मानते हैं कि बिहार में कृषि का विकास मात्र कृषि ही नहीं बल्कि राज्य के लोगों के सर्वांगीण विकास का रोड मैप होगा। उन्होंने आगे कहा कि कृषि रोड मैप एक, दो और तीन लाकर के माननीय नेता के नेतृत्व में फसलों के उत्पादन में अद्भुत वृद्धि हुयी है और आज हमारा राज्य आलू और धान के उत्पादकता में विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर चुका है।

श्री चौधरी ने कहा कि आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि जो बिहार कभी मात्र 28 हजार करोड़ का बिहार था वो आज आदरणीय नीतीश कुमार जी ने अपनी दूरदर्शिता और कार्यकुशलता से 2.62  लाख करोड़ से भी ऊपर पहुँचाया है। जहाँ वर्ष 2004-05 में पूरे समाज कल्याण विभाग का बजट 40.48 करोड़ हुआ करता था, राज्य सरकार द्वारा सबसे पहले वर्ष 2007 में पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का नोडल विभाग के रूप में गठन किया। 

समाज कल्याण विभाग से दो अलग-अलग विभाग बना और आज सिर्फ अनुसूचित जाति और जनजाति विभाग का बजट 1805 करोड़ रुपया है , चार सौ गुणा बजट बढ़ाने का काम नीतीश जी ने किया और इस प्रदेश में अनेकों ऐसी योजनाओं की शुरुआत की  जिससे कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोग आर्थिक रूप से सबल हो सकें और सामाजिक रूप से उनकी प्रतिष्ठा बढ़े और राजनितिक रूप से मुख्यधारा से जुड़ सकें।

श्री चौधरी ने आगे कहा कि इस प्रदेश में माननीय नेता ने  आईआईटी, एनआईटी, बीआईटी, चंद्रगुप्त मैनेजमेंट संस्थान, विश्वविद्यालयों का निर्माण किया साथ ही सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज, कमिश्नरी हेडक्वार्टर में मेडिकल कॉलेज खोला है और आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि बिहार अकेला राज्य है जहां ₹10 पर हर साल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की जा सकती है। 

अंत में श्री चौधरी ने सभी का जद(यू) परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि हमें विश्वास है कि भाई शमशाद आलम जी के अनुभव एवं कार्य कौशल से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी तथा हम सभी मिलकर माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी के हाथों को मजबूती प्रदान करें एवं विकसित बिहार के निर्माण में अपना योगदान दें। इस मिलन समारोह में बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी के साथ श्री तनवीर आलम, श्री रमजू मल्लिक, श्री अतिकुर रहमान, पंचायत समिति,  जद (यू ) के प्रदेश महासचिव श्री विजय कुमार मंडल, श्री मुकेश यादव, प्रमुख - अलीगंज, जद (यू )  नेता श्री ठाकुर नवीन सिंह, श्री मुकेश यादव, मुखिया, श्री मनीष कुमार, मुखिया, श्री मिथिलेश यादव, मुखिया समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Suggested News