राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस पर पटना के बेऊर जेल में जागरूकता कार्यक्रम, 12 अधिवक्ताओं ने बंदियों को किया जागरूक

राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस पर पटना के बेऊर जेल में जागरूकता कार्यक्रम, 12 अधिवक्ताओं ने बंदियों को किया जागरूक

पटना. आदर्श केन्द्रीय कारा बेऊर में आज राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा 'हक हमारा भी तो है@75' चल रहे कैम्पेन के तहत कारा में संसीमित सभी बंदियों को विधिक सहायता प्रदान करने एवं उसके लिए जागरूक करने के लिए 12 अधिवक्ताओं के पैनल के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

काराधीक्षक ई० जितेन्द्र कुमार, उपाधीक्षक (प्र०) रामानुज राम, सहायक अधीक्षक कौशल किशोर प्रसाद, सहायक अधीक्षक भूतेश कुमार, सहायक अधीक्षक आरती कुमारी एवं सहायक अधीक्षक खुशबू कुमारी के सहयोग से सभी बंदियों को अधिवक्ताओं द्वारा उनके बुनियादी विधिक सहायता के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही वैसे बंदी जो अधिवक्ता रखने में असमर्थ है अथवा जिनका कोई पैरवी करने वाला नहीं है, उनको चिहिन्त कर विधिक सहायता प्रदान करने हेतु उनके केश से संबंधित सभी विवरण लिया गया, जिससे उनको भी विधिक सहायता का लाभ मिल सके।

विदित हो कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कैम्पेन 'हक हमारा भी तो है @75' के तहत 31 अक्टूबर 22 से 13 नवंबर 22 तक अधिवक्ताओं के पैनल के द्वारा सभी बंदियों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनकी विधिक सहायता करने का प्रयास किया जा रहा है। कारा प्रशासन एवं कारा में संसीमित PLV के द्वारा अधिवक्ताओं के पैनल को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News