सक्सेस स्टोरी: कम उम्र में सफलता की कहानियां गढ़ रही हैं आयुषी छाबड़ा, बनीं युनाइटेड स्टेट्स में दक्षिण एशियाई डिमांडिंग कलाकार

सक्सेस स्टोरी: कम उम्र में सफलता की कहानियां गढ़ रही हैं आयुषी छाबड़ा, बनीं युनाइटेड स्टेट्स में दक्षिण एशियाई डिमांडिंग कलाकार

DESK:  जिसके अंदर कुछ कर पाने की ललक होती है वो अपना रास्ता खुद बनता है और सफलता उसके कदम चूमती है ऐसी ही कहानी है हॉलीवुड तक का सफ़र तय करने वाली आयुषी छाबड़ा की जो आज विदेशों में भी अपनी प्रतिभा से भारत का नाम रौशन कर रही हैं. अपने देश के प्रति प्यार उन्हें आज सफलता के शिखर पर चमका एक ऐसा सितारा बना दिया है जो उन्हें युनाइटेड स्टेट्स में दक्षिण एशियाई कलाकारों में से सबसे अधिक डिमांडिंग कलाकर बना दिया है.

जिस हॉलीवुड में एक  काम करना कितनो की हसरतें होंगी, उस दुनिया में अगर भारतीय लड़की सफलता और प्रसिद्धी की बुलंदिया छूती है यक़ीनन बहुतों के लिए ये एक रियल सक्सेस स्टोरी है. दिल्ली के पास ग़ाज़ियाबाद से निकली एक प्रतिभाशाली लड़की हॉलीवुड में सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही है. बात हो रही है स्टार ट्रेक जैसे विश्‍व प्रसिद्ध टेलिविज़न सीरीज़ फ़ेम भारतीय मूल की साउथ अफ़्रीकन अभिनेत्री आयुषी छाबड़ा की. 

आयुशी अपनी प्रतिभा के बल पर जुनून और कठिन मेहनत से दुनिया भर के लोगों का दिल जीत रही हैं. छोटे उम्र में ही मिस ब्यूटीफ़ुल का ख़िताब क्या मिला सपनों ने उड़ान भरना शुरू कर दिया और फिर आयुषी ने मॉडल और एक्ट्रेस बनने की ठानी. तब से लगातार ग्लैमर और मनोरंजन जगत में सफलता हेतु संघर्षरत आयुषी आज विश्वभर में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही है. जनवरी 2020 में आयुषी ने अमेरिकन टेलिविज़न स्टार ट्रेक : पिकार्ड में पेल नाम की शानदार भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर का आग़ाज़ किया.  

आयुषी छाबड़ा अपनी सफलता का पुरा श्रेय भारत में हुए अपने परवरिश और अपने पुरे परिवार को देती हैं. वे अपने उस बड़े और संयुक्त परिवार को याद करते हुए कहती हैं मैं जहां भी जाऊं अपने परिवार के तमाम सदस्यों को ख़ूब मिस करती हूं. अपने पसंदीदा यादों में से एक है, पुरा परिवार रविवार को एक साथ होते हैं और मज़ेदार क़िस्से कहानियों का दौर चलता है. बड़ी मम्मी के आलू के परांठे और चटनी. चचेरे भाइयों संग फ़िल्मों के दृश्यों और  बूग़ी बूग़ी नृत्य प्रतियोगिता का नक़ल उतारना. आयुषी गर्व से कहती हैं कि मैं एक बड़े भारतीय संयुक्त परिवार का हिस्सा हूं और जहां से मुझे आगे क़ुछ करने का जुनून मिला. 

सफलता का नया नाम है आयुषी

पिकार्ड के पेल के कैरेक्टर के लिए हज़ारों लोगों के एप्लिकेशन्स आए और उनके से क़ुछ उम्दा कलाकारों का ही आडिशन लिया गया था और उस आडिशन में आयुषी अपने शानदार स्क्रीन प्रेजेंस के बल पर चयनित की गयी साथ ही अपने अभिनय से लोगों का दिल जितने मे कामयाब भी रही. इस सफलता के अलावे आयुषी अपनी पहली भारतीय फ़िल्म ‘919’ में एक दमदार किरदार में दिखेगी. अमेरिकन लेखक- निर्माता सेंडि साय की इस तेलुगु फ़िल्म का टाइटल ‘919’ है और इस साल के अंत में युनाइटेड स्टेटस और भारत में रिलीज़ किया जाएगा.

जीएपी, एमिरेट्स, सैमसंग, गूगल,पिक्सेल, मोटोरोला, वॉलमार्ट, विटमिक्स, केयुरिग, अनास्टेसिया बेवर्ली हिल्स, स्नैपचैट जैसे ब्रांडों के साथ 50 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विज्ञापनों सहित 50 से भी अधिक नेशनल और इंटेरनेशनल ब्रांडस के साथ आयुषी आज एक स्थापित और अग्रणी एक़्टर और मोडल के क़तार में शामिल हो चुकी है. 

अगर स्थिति सामान्य हो जाती हैं, तो आयुषी इस साल के अंत तक देशभर में ‘919’ को प्रोमोट करने के लिए भारत आएंगी. इस बीच, वह तमाम देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य और मन के शांति की कामना करती हैं. और कहती हैं कि मैं जहां भी जाती हूं अपने दिल में भारत को ले कर घुमती हूं, और भले ही मैं अभी जिस जगह पर भी रहूं ,एक दिन के लिए भी भारत में अपने प्रियजनों या उस शहर को नहीं भूल पाती हूं, जिसने मुझे इतना प्यार और सबसे खूबसूरत यादें दी.  

Find Us on Facebook

Trending News