बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जातिगत गणना रुकवाने की साजिश के लिए भाजपा को माफ़ नहीं करेगा पिछड़ा/अतिपिछड़ा समाज : राजीव रंजन

 जातिगत गणना रुकवाने की साजिश के लिए भाजपा को माफ़ नहीं करेगा पिछड़ा/अतिपिछड़ा समाज : राजीव रंजन

NALANDA : बिहारशरीफ जिला जदयू कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव रंजन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जातिगत गणना रोकने के लिए भाजपा की साजिशों के हुए भंडाफोड़ ने इनके चेहरे से पिछड़े/अतिपिछड़े समाज के हितैषी होने के नकाब को नोंच लिया है. कोर्ट का सहारा लेकर भाजपा ने जिस तरह के इस गणना को रुकवाया है, उससे  पिछड़े/अतिपिछड़े समाज में जबर्दस्त रोष छाया हुआ है. भाजपा यह जान ले कि यह कदम उठा कर उसने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 2024 में वह पिछड़े/अतिपिछड़े समाज का आक्रोश झेलने के लिए तैयार हो जाएं. 

उन्होंने कहा कि बिहार में जातिगत गणना शुरू होने से हमारे पिछड़े-अतिपिछड़े समाज में हर्ष का माहौल बना हुआ था. भाजपा के दुष्प्रचार के बावजूद हमारे लोग समझने लगे थे कि यह गणना उनकी वास्तविक संख्या का पता लगाने में काफी सहायक सिद्ध होगी. इससे न केवल इस समाज के लिए विकास व समृद्धि के नए द्वार खुलते. बल्कि ख़ास योजनाओं के निर्माण करने व उन्हें इस समाज तक सफलतापूर्वक पंहुचाने में भी काफी सहायता मिलने वाली थी. लेकिन भाजपा ने इस समाज के विकास को रोकने लिए अपने लोगों को पर्दे के पीछे से कोर्ट भेज कर इस गणना को रुकवाते हुए इस समाज की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. इस धोखे लिए पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज भाजपा को कभी माफ़ नहीं करेगा. 

जदयू महासचिव ने कहा कि दरअसल अपने कुछ नेताओं के कारण भाजपा आज पिछड़ा/अतिपिछड़ा विरोधी मानसिकता के नेताओं का अड्डा बन चुकी है. इन्हें अतिपिछड़े समाज से इतनी एलर्जी है कि इन्होने पार्टी के भीतर भी इस समाज के नेताओं का जीना दूभर कर रखा है. कदम कदम पर इस समाज के नेताओं को अपमानित किया जाता है. हालात ऐसे हैं कि उन्हें अतिपिछड़ा समाज के महापुरुषों की जयंती मनाने की अनुमति तक नहीं है. यहां तक कि उन्हें  कर्पूरी ठाकुर जैसी महान हस्ती की जयंती मनाने की भी मनाही है. उनके बजाए उन्हें दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मनाने पर ज़ोर दिया जाता है. 

उन्होंने कहा कि पिछड़े/अतिपिछड़ों से इसी घृणा के तहत भाजपा ने जातिगत गणना के खिलाफ षड्यंत्र रच, उसे रुकवा दिया है. आजादी के इतने वर्षों बाद भी इनके नेता अभी भी पिछड़े, अतिपिछड़े व दलितों को हेय दृष्टि से देखते हैं. इन्हें पसंद ही नहीं कि इन वर्गों के लोग आगे बढ़ें. अतिपिछड़े समाज की बड़ी संख्या को देखते यह लोग उन्हें अपने साथ रखना तो चाहते है. लेकिन उन्हें वाजिब सम्मान देना उन्हें पसंद नहीं है. इन्हें पिछड़े/अतिपिछड़े समाज का वोट तो चाहिए. लेकिन उन्हें उनका अधिकार देना भाजपा के नेताओं को सख्त नापसंद है. भाजपा यह जान ले कि पिछड़ा/अतिपिछड़ा समाज को बरगला कर उनका वोट खींचने का भाजपा का षड्यंत्र हम कभी कामयाब नहीं होने देंगे. मौके पर जिलाध्यक्ष मोहम्मद अरशद , प्रवक्ता धनंजय कुमार देव के अलावा कई कार्यकर्ता मौजूद थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News