दूसरे चरण का रणः पटना के पालीगंज प्रखंड के 335 मतदान केंद्रो पर मतदान जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच उत्साहित दिखीं महिलाएं

दूसरे चरण का रणः पटना के पालीगंज प्रखंड के 335 मतदान केंद्रो पर मतदान जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच उत्साहित दिखीं महिलाएं

पटना:  बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में पटना जिला के पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के 335 मतदान केंद्रों कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। पालीगंज प्रखंड के बालीपाकर अमरपुरा बूथ संख्या 140,141 और 141(A) पर सुबह से ही महिलाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। 

बता दें कि आज ही महिलाओं ने जितिया का निर्जला उपवास भी रखा है,उसके बावजूद भी वोटिंग को लेकर उनके उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। महिलाओं ने कहा कि पहले अपने पंचायत के जनप्रतिनिधि को चुनेंगे उसके बाद ही कोई काम करेंगे। बताते चलें कि पटना जिले में पहला पंचायत चुनाव 2021 पालीगंज प्रखंड से शुरू हुआ है। जिसको लेकर मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गई है । हर मतदान केंद्र पर पुलिस की दो टीमें तैनात की गयीं है। इसके अलावा आदर्श मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सारी सुविधा मुहैया कराई गई है । पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के 335 मतदान केंद्रों में से 4 मतदान केंद्र को आदर्श बूथ बनाया गया है। यहां पर पहली बार सुबह 7:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक वोटिंग होगा। इससे पहले नक्सल प्रभावित होने की वजह से यहां सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर के 3:00 बजे तक ही मतदान हुआ करता था । लेकिन 2021 के पंचायत चुनाव में राज्य निर्वाचन आयोग के तरफ से इसमें समय का बदलाव किया गया है। 

चुनाव आयोग ने यह निर्देश दिया है कि हर मतदान केंद्रों पर कोविड को देखते हुए कोविड गाइडलाइंस का मतदाताओं को पालन करना होगा । वोटिंग से पहले हर केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग सभी लोगों का किया जाएगा। उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया की जाएगी। सभी लोगों को मास्क लगा कर एवं दो गज की दूरी का पालन करते हुए वोट देने होगा।

Find Us on Facebook

Trending News