बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी नतीजों के पहले ‘जीत के लड्डू’ बनकर तैयार, 10 मार्च को पांच राज्यों का परिणाम तय करेगा भविष्य की राजनीति

चुनावी नतीजों के पहले ‘जीत के लड्डू’ बनकर तैयार, 10 मार्च को पांच राज्यों का परिणाम तय करेगा भविष्य की राजनीति

DESK. दिल्ली. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ जाएंगे. चुनाव परिणाम के पूर्व राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की ओर से अपनी अपनी जीत का दावा किया जा रहा है. यहां तक की राजनेताओं ने परिणाम के पहले ही जीत की लड्डू बनवानी शुरू कर दी है. वहीं कुछ खास मिठाई दुकानदारों की ओर से चुनावी परिणाम के पूर्व खास किस्म के लड्डू बनाये जा रहे हैं. दुकानों में बाकायदा इसे ‘2022 जीत के लड्डू’ के नाम से बेचा जा रहा है. लड्डू बनाने वालों ने भी कई प्रकार के लड्डू तैयार किये हैं.   

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर को लेकर आए एग्जिट पोल में भाजपा को बड़ी जीत मिलने का दावा किया गया है. खासकर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनने की संभावना जताई गई है. वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें आने का अनुमान जताया गया है. यहाँ दूसरे नम्बर में कांग्रेस को दिखाया गया है. 

वहीं उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा के बीच जोरदार टक्कर का अनुमान लगाया गया है. अलग अलग एग्जिट पोल में दोनों दलों में कांटे की टक्कर का अंदेशा लगाया गया है. वहीं गोवा में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है. मणिपुर में भाजपा की सरकार दोबारा बनने की संभावना है. हालाँकि एग्जिट पोल के अनुमानों पर 10 मार्च की मतगणना के बाद मुहर लगेगा. उत्तर प्रदेश में अगर भाजपा की वापसी होती है यह उत्तर प्रदेश में इतिहास रचने की भांति होगा. यूपी में पहली बार भाजपा लगातार दूसरी बार सरकार में आएगी. 

अगर चुनाव परिणाम भाजपा के अनुकूल रहा तो यह मोदी सरकार की स्वीकार्यता बढ़ने पर मुहर लगने का प्रमाण होगा. वहीं अगर कांग्रेस सहित विपक्ष के दलों को बड़ी जीत मिली तो इसका राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा असर पड़ सकता है. खासकर विपक्षी दलों को केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर होने का और ज्यादा मौका मिलेगा. 


Suggested News