बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा के लिए वोटिंग से पहले अखिलेश यादव के साथ हुआ खेला, पार्टी के दिए डिनर में नहीं पहुंचे इतने विधायक

राज्यसभा के लिए वोटिंग से पहले अखिलेश यादव के साथ हुआ खेला, पार्टी के दिए डिनर में नहीं पहुंचे इतने विधायक

LOCKNOW : राज्यसभा के 10 सीटों के लिए होनेवाले चुनाव से एक दिन पहले सपा में बड़ा खेला हो गया है। ;चुनाव को लेकर सपा कार्यालय में विधायकों की बैठक खत्म डिनर के बाद सभी विधायक पार्टी कार्यालय से निकलना शुरू राज्यसभा चुनाव से 1 दिन पहले सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी विधायकों को बुलाया था ढाई घंटे की मुलाकात के बाद सभी विधायक कार्यालय से निकलना शुरू हुआ तो बैठक में पल्लवी पटेल, पूजा पाल, राकेश प्रताप सिंह, मनोज पांडेय सहित आठ विधायक नदारद रहें। माना जा रहा है कि यह सभी कल होनेवाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट के पक्ष में वोटिंग कर सकते हैं।

जूते से होगी पिटाई

बैठक से लौट रहे सपा विधायक जाहिद बाग ने कहा कि ऐसे समय में जो विधायक नोट लेकर ईमान बेचने का काम करेंगे उनको  जनता माफ नहीं करेगी, जूते की बारिश होगी उनके क्षेत्र में, उनको जूता मारा जाएगा ।

सपा को है अपने विधायकों पर भरोसा

बैठक से लौट रहे विधायक रविदास मल्होत्रा ने कहा विधायकों की बैठक थी आज कुछ विधायक अपने निजी कामों के कारण नहीं आ पाए हैं कल सुबह विधानसभा के अंदर सब लोगों को सुबह 8:00 बजे बुलाया गया है सारे विधायक कल वहां रहेंगे समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे ।

बता दें कल राज्यसभा के 10 सीटों के लिए विधानमंडल में मतदान होना है। जिसमें नौ सीटों पर भाजपा और सपा के उम्मीदवार निर्विरोध जीतने की संभावना है। जबकि एक सीट को लेकर मामला अटका हुआ है और दोनों पार्टियों की तरफ अपने उम्मीदवार उतारे गए हैं। इस सीट को लेकर राज भैय्या की पार्टी ने भाजपा कैंडिडेट के पक्ष में मतदान करने की घोषणा की है। जबकि सपा को अभी भी उम्मीद है कि इस सीट पर उनके उम्मीदवार की जीत होगी। ऐसे में आज लंच पार्टी से सपा विधायकों के गायब रहने को लेकर राजनीतिक माहौल गरमा गया है।

लखनऊ से मो. आसिफ खान की रिपोर्ट

Suggested News