बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेउर जेल में बजी टेलिफोन की घंटी, उसके बाद मच गया हड़कंप..जानिए फिर क्या हुआ

बेउर जेल में बजी टेलिफोन की घंटी, उसके बाद मच गया हड़कंप..जानिए फिर क्या हुआ

PATNA: बेउर जेल को उडाने की धमकी से हड़कंप मच गया ।आनन-फानन में भारी संख्या में पुलिस जवान बेउर जेल पहुंच गए। मंगलवार दोपहर जेल के लैंडलाइन फोन पर किसी ने फोन कर कहा कि एक घंटे में जेल को उड़ाने की साजिश है। फोन को अभी ठीक से रखा भी नहीं गया कि जेल के अंदर से एक कक्षपाल ने कैदियों के बीच  मारपीट होने की सूचना दी। दोनों सूचना एक साथ मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बजाई गई पगली घंटी

जेल अधीक्षक के आदेश पर जेल के अंदर पगली घंटी बजाई गई। सभी सुरक्षाकर्मी जहां और जिस हालत में थे,जेल के अंदर भागने लगे। आनन-फानन में सारे कैदियों को उनके वार्ड में बंदकर दिया गया। देखते ही देखते पूरी बेउर जेल पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। इसके बाद बेउर थाने की पुलिस भी पहुंच गई। जेल चाहरदीवारी  के चारों ओर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई। 

जेल की हुई सघन तलाशी

 इसके बाद छह टीमें बनाकर सघन तलाशी ली गई। अचानक पगली घंटी बजने से कैदियों में भी हड़कंप मच गया। कैदी अपने-अपने वार्ड में पहले ही जा चुके थे। तलाशी में कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। 

जब सबकुछ सामान्य हो गया तब तीन बजे के आसपास लाउडस्पीकर से सूचना प्रसारित कराई गई कि यह मॉक ड्रिल थी। इसके बाद कैदियों व सुरक्षाकर्मियों ने राहत की सांस ली।  जेल अधीक्षक ने बताया कि यह मॉक ड्रील पूरी तरह से गोपनीय था।यहां तक की जेलर को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई थी।सिर्फ जेल मुख्यालय को इसकी जानकारी थी।

Suggested News