BHAGALPUR NEWS: आधे नंबर से छात्रा को किया फेल, डिप्रेशन में की खुदकुशी, नाराज छात्रों ने किया कॉलेज में हंगामा

BHAGALPUR NEWS: आधे नंबर से छात्रा को किया फेल, डिप्रेशन में की खुदकुशी, नाराज छात्रों ने किया कॉलेज में हंगामा

भागलपुर जिले के सबौर के बिहार कृषि विश्वविद्यालय में एक छात्रा के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. आधे नंबर की वजह से छात्रा को परीक्षा में फेल कर दिया गया था, जिससे छात्रा सदमे में थी और उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया. 

इस घटना का खुलासा होते ही छात्रों ने विश्वविद्यालय के कैंपस में जमकर हंगामा किया. छात्रों ने बताया है कि मृतक छात्रा का नाम रिम्पा कुमारी है, जो कि सिवान की रहने वाली थी. वो बीएससी एग्रीकल्चर में यूजी सेमेस्टर 5 की छात्रा थी. आंत्रप्रन्योर कोर्स की परीक्षा में मात्र आधे नंबर की वजह से उसे बैक लग गया, जिस वजह से वह बीते दिनों काफी उदास थी. 

नाराज छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय और कॉलेज की गलती की वजह से खुदकुशी की. छात्रों के समूह ने परीक्षा के पहले ही प्राचार्य और डिपार्टमेंट दोनों जगह बात की थी. छात्रों का कहना था कि ऑनलाइन पढ़ाई की वजह से उनकी सही से पढ़ाई नहीं हो सकी है, फिर भी कॉलेज वालों ने परीक्षा कराई. इसके अलावा कॉलेज ने रिम्पा कुमारी को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया था जिस वजह से वह मजबूर हो गई.

छात्रों के हंगामे की वजह से काफी देर तक कॉलेज में हंगामा और अफरातफरी के हालात बने रहे. मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति आरके सोहाने और सबौर थाना पुलिस पहुंची. पुलिस बल की मदद से बड़ी मुश्किल से हालात काबू में किए गए, लेकिन छात्रों का विरोध जारी है.

Find Us on Facebook

Trending News