बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बड़ा हादसा, दो वर्षीय बच्ची सहित तीन बच्चों की आग में झुलसकर हुई मौत, मचा कोहराम

बिहार में बड़ा हादसा, दो वर्षीय बच्ची सहित तीन बच्चों की आग में झुलसकर हुई मौत, मचा कोहराम

PATNA: बिहरा में जैसे जैसे तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। वैसे वैसे ही अगलगी की घटना भी सामने आ रही है। एक बार फिर अगलगी से तीन बच्चों की मौत हो गई है। मामला कटिहार और दरभंगा का है। अगलगी की घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई है। जब्कि एक बच्चा और दो मां गंभीर रुप से घायल है। वहीं घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दरअसल, पहला मामला कटिहार का है। जहां आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। अगलगी की घटना में एक दो वर्षीय बच्ची की झुलसकर मौत हो गई जबकि एक बालक और एक महिला गंभीर रुप से घायल है। सेमापुर थाना क्षेत्र क सहरिया गांव के इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि लोग आग में आलू पका रहे थे इस दौरान किसी तरह आग की चिंगारी एक घर से लगभग ढ़ेढ दर्जन घर तक फैल गया और पूरी तरह स्वाहा हो गया। वहीं लोग मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

वहीं दूसरी घटना दरभंगा की है। जहां बुधवार की रात दिल दहलाने वाली घटना घटी है। बताया जा रहा है कि बिजली की शॉर्ट सर्किट से घर में भीषण आग लग गई। जिसमे झुलसने से एक ही परिवार के दो बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाकर घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल मां को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए DMCH रेफर कर दिया।  घटना बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल पंचायत स्थिति हाट गाछी गांव की है। अशोक सहनी के एक वर्षीय पुत्र अंकुश व पांच वर्षीय पुत्र अंकित सहित उनकी 25 वर्षीय पत्नी गीता देवी बुधवार की रात घर मे सो रही थी। उसी क्रम में बिजली की शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई। घर में आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए, इस बात की सूचना बिरौल प्रशासन और अग्निश्यमक विभाग को दी। लेकिन जब तक सहायता टीम मौके पर पहुंचते तबतक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। 

लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक एक बच्चे की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल को इलाज के लिए बिरौल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने घायल मां और बच्चे की नाजुक स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया। वहीं दरभंगा लाने के क्रम में बच्चे की मौत रास्ते में ही हो गई। वहीं घायल महिला गीता देवी ने बताया की बिजली के तार की वजह से यह घटना हुई है। वहीं स्थानीय बैद्यनाथ सहनी ने बताया कि महिला अपने दोनों बच्चों के साथ झोपड़ी में सो रहती थी। उसी क्रम में शॉर्ट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं उन्होंने बताया कि पड़ोसी के द्वारा अशोक सहनी के फुस के घर के ऊपर से बिजली का तार ले जाया गया है। पीड़ित परिवार के द्वारा बार-बार उसे मना किया गया। लेकिन नहीं हटाए गया। उसी तार में शॉर्ट सर्किट हुआ और चिंगारी से घर में आग लग गया। यह परिवार बिलकुल गरीब है।

कटिहार से श्याम, दरभंगा से वरुण की रिपोर्ट

Suggested News