बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया पुलिस की बड़ी उपलब्धि, इन कांडों में फरार 838 अपराधियों को एक महीने में दबोचा, कई हथियार बरामद

गया पुलिस की बड़ी उपलब्धि, इन कांडों में फरार 838 अपराधियों को एक महीने में दबोचा, कई हथियार बरामद

GAYA: अपराधिक आंकड़े के मामले में पिछले महीने सबसे अधिक अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। गया पुलिस के द्वारा एक महीने के भीतर 838 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के निर्देश के बाद जिला के सभी थाना की पुलिस अलर्ट हो गई और अपने अपने थाना इलाके में छापेमारी कर फरार चल रहे अपराधियों को धर दबोचा। 

इसी क्रम में हत्याकांड में 8 गिरफ्तारी, डकैतीकांड में 6 गिरफ्तारी, लूटकांड में 4, गृहभेदन वाहन चोरी के आरोप में 44 गिरफ्तारी, एससीएसटी कांड में 21 गिरफ्तारी, हत्या के प्रयास के कांड में 53 गिरफ्तारी की गई है। जबकि पुलिस पर हमला कांड में 17 ,बलात्कार पोक्सो कांड में 9 ,नक्सल कांड में 1, रंगदारी के कांड में 1,अन्य कांडों में गिरफ्तारी 360, शराब पीने और व्यवसाय करने के कांड में कुल 314 अपराधी की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तारी के दौरान अपराध में उपयोग करने वाले कई चीजें बरामद की गई है। जिसमें मोटरसाइकल104, ट्रैक्टर 53, ट्रक 17, कार 15, मोबाइल 38, टोटो 1, गांजा 23 किलो, कैश 14460 रुपए, पिकअप 1, लैपटाप 1, टेंपू 5, हाइवा 2 पीस बरामद किया गया है। 

इसके अलावा महुआ शराब, देशी शराब, और विदेशी शराब ये कुल मिलाकर 15299 लीटर शराब बरामद किया गया है। ये आंकड़े गया जिला के सभी अलग अलग थाना से की गई गिरफ्तारी और बरामद की है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस कार्रवाई करना शुरू कर दी है। अपराधियों के चाहे कितनी भी हौसले बुलंद हो लेकिन गया पुलिस की कार्रवाई के बाद पुलिस के समक्ष अपराधी घुटने टेक ही देते है। 

वरीय पुलिस अधीक्षक गया के निर्देशन में गया पुलिस ने लोकसभा चुनाव को भयमुक्त, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए कमर कस लिया है। जगह जगह बैरिकेडिंग कर सघन वाहन जांच की जा रही है। साथ ही किसी संदिग्ध व्यक्ति पर पुलिस अपनी पैनी नजर रख रही है। 

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Suggested News