बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नकली सीमेंट फैक्ट्री का किया उद्वभेदन

वैशाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नकली सीमेंट फैक्ट्री का किया उद्वभेदन

HAJIPUR: हाजीपुर जिला के सराय थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के शीतल भकुरहर गांव से एक सीमेंट गोदाम में छापेमारी कर विभिन्न कंपनियों के सीमेंट, दो प्रेशर मशीन और खाली सीमेंट का नया रैपर बरामद नकली सीमेंट फैक्ट्री का उद्वभेदन किया है। बताया गया कि पुलिस ने छापेमारी में गोदाम से अल्ट्रा टेक सुपर सीमेंट का खाली रैपर बांगूर जंगरोधक सीमेंट का रैपर, डालमिया ढलाई एक्सपर्ट डीएसपी सीमेंट का रैपर, अल्ट्राटेक प्रीमियम सीमेंट का भरा हुआ बोरा, कंक्रीटो सीमेंट का भरा हुआ बोरा, बांगूर जंगरोधक सीमेंट का भरा हुआ बोरा, डालमिया डीएसपी सीमेंट का भरा हुआ बोरा, अंबुजा सीमेंट का भरा हुआ बोरा समेत कुल 3573 बोरे नकली सीमेंट बैग जब्त किया है।

इस मामले में सराय थाना में प्राथमिकी थानाध्यक्ष मणिभूषण कुमार ने दर्ज किया है। बताया गया गया है कि अपने दल बल के साथ संवेदनशील बूथों का निरीक्षण करने जा रहे थे। इसी दौरान अनवरपुर और शीतल भकुरहर गांव की सीमा पर पुलिस गाड़ी को देखकर एक गोदाम से चार-पांच लोग निकलकर भागने लगे। शक के आधार पर पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन सभी लोग भागने में सफल हो गए। इसके बाद गोदाम के अंदर जाकर देखा तो विभिन्न कंपनियों का सीमेंट, भारी मात्रा में नया रैपर, विभिन्न कंपनियों का हजारों का संख्या में भरे सीमेंट के बोरे, जमे सीमेंट को पीसने वाला प्रेशर मशीन, सिमेंट का अर्थ पैकिंग बैग, इलेक्ट्रानिक तराजू एवं पीसा हुआ सिमेंट खुला पड़ा था।

जिसे देखने से पता चलता है कि यहां पर कालाबजारी कर नकली सीमेंट का निर्माण किया जाता है। इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई एवं उनके आदेश पर यहां बरामद समानों के साथ गोदाम को सील कर दिया गया। छानबीन के दौरान पता चला कि गोदाम संचालन रंजन कुमार एवं निरंजन कुमार, दोनों पिता अरविंद राय ग्राम अनवरपुर, थाना सराय द्वारा किया जाता है। सराय थानाध्यक्ष मणिभूषण कुमार ने बताया कि गोदाम में जमें सिमेंट को पीस कर विभिन्न कंपनियों का नकली सिमेंट तैयार किया जाता था। बरामद सीमेंट और अन्य सामानों के साथ गोदाम को सील कर दिया गया है।

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट 

Suggested News