बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग का हो गया फैसला, जानिए किन पार्टियों को मिली कितनी सीटें

BIG BREAKING: बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग का हो गया फैसला, जानिए किन पार्टियों को मिली कितनी सीटें

PATNA: लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार आज बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर फैसला लिया जा सकता है। दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में आज बिहार एनडीए की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार बिहार एनडीए के नेताओं के बीजेपी कार्यालय बुलाया गया है। करीब पांच बचे यह मीटिंग होगी। इस बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम और बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, बिहार प्रभारी विनोद तावड़े मौजूद रहेंगे। बीजेपी मुख्यालय में बिहार के बीजेपी के नेताओं और सहयोगी दलों के नेताओं को पांच बजे बुलाया गया है। 

माना जा रहा है कि, आज बिहार एनडीए में सीटों के समझौते का ऐलान हो सकता है। इस बैठक में RLM के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी रहेंगे मौजूद। उपेंद्र कुशवाहा शाम पांच बजे बीजेपी दफ्तर जाएंगे। जीतन राम मांझी की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन को भी बैठक में बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि पटना में होने के चलते वह नहीं पहुंच पाएंगे, इसलिए उनकी पार्टी हम के दिल्ली अध्यक्ष रजनीश कुमार बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। वहीं शाम पांच बजे बैठक के बाद एक साझा प्रेस कॉन्फेंस कर बिहार एनडीए के सीटों का ऐलान होगा। आज बिहार के इस सीट पर कौन एनडीए से चुनाव लड़ेगा यह फाइनल हो जाएगा। बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेस कर इसकी जानकारी दी जा सकती है।

वहीं सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों की माने तो एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। जानकारी के अनुसार बीजेपी 17 , जदयू 16 और लोजपा रामविलास 5 सीट पर चुनाव लडेंगी। वहीं  उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा और मांझी की पार्टी एक एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

सूत्रों की माने तो सीट शेयरिंग को लेकर यह फॉर्मूला तय है। बस इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। वहीं बीजेपी दफ्तर में बिहार एनडीए के नेताओं का पहुंचने का सिलसिले शुरू हो गया है। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष  सम्राट चौधरी, मंगल पांडे, राजू तिवारी, रजनीश कुमार पहुंच चुके हैं। जदयू के संजय झा भी बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके हैं। वहीं थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 



Suggested News