बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, इन एजेंडों पर लगी मुहर

BIG BREAKING : नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, इन एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है राजधानी पटना से जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में कुल 35 एजेंटों पर मुहर लगी है. इस अहम बैठक में कुल 35 एजेंडों पर मुहर लगी है. 

नीतीश कैबिनेट ने वाहनों हेतु फिटनेस प्रमाण पत्र की वैधता की समाप्ति के पश्चात विलंब के लिए ₹50 प्रतिदिन की अतिरिक्त फीस लिया जाना प्रावधान इस है. राज्य सरकार द्वारा जनहित में ₹50 प्रतिदिन की अतिरिक्त फीस को विभिन्न परिवहन वाहनों हेतु दिनांक 30 सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए निम्न रूप से कम किया गया है. दोपहिया और तीन पहिया वाहनों के लिए ₹50 की जगह ₹10 प्रतिदिन. व्यवसायिक ट्रैक्टर के लिए 50 की जगह ₹15 प्रतिदिन. छोटे चार पहिया वाहनों के लिए 50 की जगह ₹20 प्रतिदिन किया गया है जबकि भारी व्यवसाई के परिवहन वाहन और अन्य वाहनों के लिए ₹50 प्रतिदिन को घटाकर के ₹30 प्रतिदिन किया गया है.

अपराधिक घटनाओं से संबंधित साक्ष्य की जांच को जल्द से जल्द पूरा करने तथा घटनास्थल पर कम से कम समय में भ्रमण के उद्देश्य से बिहार राज्य में 9 क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशालाओं के स्थापना एवं पद सृजन पर कैबिनेट ने फैसला लिया है. इस एक साथ ही बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में पूर्व से स्थापित क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला के लिए राजपत्रित-अराजपत्रित कोटि के अंतर्गत कुल 218 पदों के सृजन के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है.

खबर विस्तार से अपडेट हो रही है.


Suggested News