बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ा खुलासा : रांची के होटवार जेल से लालू यादव ने चली थी बड़ी राजनीतिक चाल, देश के कई नेताओं को फोन कर की थी सियासी सेटिंग

बड़ा खुलासा : रांची के होटवार जेल से लालू यादव ने चली थी बड़ी राजनीतिक चाल, देश के कई नेताओं को फोन कर की थी सियासी सेटिंग

पटना. चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता होने के बाद लालू यादव भले लम्बे समय तक रांची के होटवार जेल में बंद रहे हों, लेकिन जेल में रहने के दौरान भी लालू यादव सियासी सेटिंग करते रहे थे. यह खुलासा खुद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने किया है. कांग्रेस के द्वारा बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह की 136वीं जयंती समारोह में लालू ने इसका खुलासा किया.

उन्होंने कहा कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश को उन्होंने ही जेल के भीतर से सेटिंग कर सांसद बनाया था. लालू ने कहा, अखिलेश सिंह किसी अन्य नेता की पैरवी लेकर उनके पास रांची के होटवार जेल आए थे. तब लालू ने अखिलेश को कहा था कि कोई दूसरा व्यक्ति सांसद बने उससे बढ़िया है तुम ही सांसद बन जाओ. 

चुकी उस समय बिहार में कांग्रेस की विधायकों की संख्या कम थी ऐसे में राजद के समर्थन से ही कोई व्यक्ति राज्यसभा सांसद बन सकता था. लालू ने कहा कि अखिलेश यादव को राज्यसभा सांसद बनवाने के लिए उन्होंने जेल से ही कांग्रेस सुप्रीम सोनिया गांधी को फोन किया था. इतना ही नहीं उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को भी जेल से फोन किया था. उसके अतिरिक्त करीब दास कांग्रेस नेताओं से उनकी बात हुई थी. 

लालू द्वारा जेल से की गई इस सेटिंग के बाद अखिलेश सिंह राज्यसभा के सांसद बने और अब तक वे सांसद हैं. लालू ने खुद सदाकत आश्रम में इसका खुलासा कर बताया कि कैसे वे बिहार की सियासत में जेल में रहते हुए राजनीतिक चाल चल रहे थे. 


Suggested News