बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, बेपटरी होने से रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

बड़ी खबर : मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, बेपटरी होने से रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

DESK.  महाराष्ट्र के पालघर में बोईसर रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पश्चिमी रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि हादसे की वजह से लोकल ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ा है। फ़िलहाल बेपटरी हुए मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने की प्रक्रिया की जा रही है. साथ ही रेलवे द्वारा इसकी भी जांच की जाएगी कि मालगाड़ी कैसे बेपटरी हुई. वहीं मालगाड़ी के बेपटरी होने की खबर मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और आगे की प्रक्रिया शुरू की गई. 

पिछले एक सप्ताह में यात्री एवं मालगाड़ी के डिब्बों के बेपटरी होने की कई घटनाएँ देश के अलग हिस्सों में हुई है. इन सबके बीच यात्री और माल सुरक्षा को लेकर इस बार के बजट में रेलवे ने बड़ा फंड खर्च करने की योजना बनाई है. खासकर ट्रेनों के टकराव की घटना को रोकने के लिए कवच को देश भर की सभी रेल लाइनों पर विस्तारित किया जा रहा है. वहीं रेल ढांचागत विकास को लेकर भी रेलवे ने बड़ा प्लान बनाया है. 

हालांकि तमाम कोशिशों के बीच  महाराष्ट्र के पालघर में बोईसर रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. अब रेलवे प्रशासन इसकी जाँच कर रहा है कि ट्रेन के बेपटरी होने का क्या कारण रहा. 


Suggested News