बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : SP सांसद आजम खान परिवार समेत भेजे गए जेल, जानिए क्या है मामला

बड़ी खबर : SP सांसद आजम खान परिवार समेत भेजे गए जेल, जानिए क्या है  मामला

NEWS4NATION DESK : यूपी से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां रामपुर कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान समेत उनके पूरे  परिवार को न्यायिक हिरासत में  भेजने का आदेश दिया है।कोर्ट के इस आदेश के बाद आजम खां और उनके परिवार को जेल भेज दिया गया है। 

दरअसल आजम खां के खिलाफ कई मामलों में गैरजमानती वारंट जारी था।मोहम्मद आजम खां और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां आज कोर्ट में सरेंडर किया।  वही आजम खां ने एडीजे 6 की कोर्ट मेंजमानत के लिए याचिका दाखिल की। लेकिन कोर्ट ने उन जमानत याचिका को खारिज करते हुए सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। 

गौरतलब है कि कुर्की की मुनादी होने के बावजूद कोर्ट में पेश न होने पर अदालत ने सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी व विधायक तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने सोमवार को तीनों की अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज कर दी थी।
 
 अब्दुल्ला आजम खां के जन्म के दो प्रमाणपत्र होने के मामले में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने 3 जनवरी, 2019 को आजम खां, फात्मा और अब्दुल्ला के खिलाफ गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अप्रैल में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी।

इसकी सुनवाई एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार कोर्ट में चल रही है। सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहने पर कोर्ट ने तीनों के खिलाफ पहले समन, फिर जमानती वारंट और बाद में गैरजमानती वारंट जारी करने के आदेश दिए थे।


 

 

Suggested News