बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नशे के लिए रेव पार्टियों में सांपों का जहर बेचते थे बिग बॉस विजेता एल्विश यादव, केस दर्ज होने के अब गिरफ्तारी के लिए तीन राज्यों में हो रही तलाश

नशे के लिए रेव पार्टियों में सांपों का जहर बेचते थे बिग बॉस विजेता एल्विश यादव, केस दर्ज होने के अब गिरफ्तारी के लिए तीन राज्यों में हो रही तलाश

NOIDA :बिग बॉस ओटीटी-2 जीतने के बाद से बड़े स्टार बन चुके यूट्यूबर एल्विश यादव विवादों में घिर गए हैं। उनके खिलाफ अवैध रूप से सांपों को बेचने और पार्टियों में नशे के रूप में इस्तेमाल करने के लिए सांप के जहर सप्लाई करने का आरोप लगा है। मामले में खुद सांसद मेनका गांधी की मांग पर नोयडा के कोतवाली सेक्टर-49 में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके बाद अब एल्विश यादव की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू हो गई है। नोएडा के डीसीपी ने बताया कि एल्विश यादव को तीन राज्यों में ढूंढा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ खुद पर लगे आरोपों को लेकर एल्विश यादव ने बेबुनियाद करार दिया है।

बिग बॉस विनर के खिलाफ सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल में एनिमल वेलफेयर ऑफिसर के पद पर कार्यरत गौरव गुप्ता ने एफआईआर कराई है। उन्होंने बताया कि यूट्यूबर एल्विश यादव नोएडा-एनसीआर के फार्म हाउसों में अन्य यूट्यूबर सदस्यों के साथ मिलकर स्नेक वेनम व जिंदा सांपों के साथ वीडियो शूट कराते हैं।

पुख्ता सबूत होने के बाद की कार्रवाई

एल्विश ने राहुल नामक एजेंट का नंबर दिया और उनका नाम लेकर बात करने के लिए कहा। मुखबिर ने राहुल से संपर्क करके पार्टी आयोजित करने के लिए बुलाया। शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस को दी।

मिले थे नौ सांप

दो नवंबर को सेक्टर-51 स्थित सेवरोन बैंक्वेट हॉल में आरोपित प्रतिबंधित सांप लेकर पहुंच गए। उसी दौरान वन विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से आरोपितों को पकड़ लिया। पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जिनकी पहचान दिल्ली के राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ के रूप में हुई। पुलिस ने जब पकड़े गए पांचों आरोपियों से पूछताछ की थी तो उन्होंने एल्विश यादव का नाम लिया था। एल्विश यादव की पार्टी में सांप की सप्लाई किया करते थे. इसके बाद अब पुलिस ने एल्विश के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि पुलिस ने छापेमारी में 5 कोबरा सहित कुल 9 सांप बरामद किए थे. पुलिस ने पार्टी वाली जगह से 20 एमएल स्नेक वेनम, पांच कोबरा, एक अजगर, दो दुमहा सांप, एक घोड़ा पछाड़ सांप बरामद की है

यह मामला वन्य जीव संरक्षण से जुड़ा हुआ है. जिसके अनुसरा सांप की खरीद फरोख्त प्रतिबंधित हैं और इस मामले में जो धाराएं लगाई गईं हैं वो गैर जमानती हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि एल्विश के खिलाफ अगर पुख्ता सबूत हुए तो उनकी गिरफ्तारी तय है और इसमें सात साल की सजा का प्रावधान है।

आरोपों को बताया गलत

एल्विश ने वीडियो में कहा कि जितने भी आरोप है बेबुनियाद है. सारे आरोप फर्जी हैं और इसमें 1फीसदी भी सच्चाई नहीं है। उसने कहा कि मेरा नाम खराब न करें और मैं UP POLICE के साथ सहयोग करने को तैयार हूं. अगर मुझ पर एक फीसदी आरोप भी साबित हुए तो मैं इसकी जिम्मेदारी लूंगा. एल्विश यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी इस मामले में गुहार लगाई है।

मामले में मेनका गांधी ने कहा कि एल्विश यादव को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए, रेव पार्टी में सांपों के जहर के इस्तेमाल में एल्विश ही किंगपिन है, उन्हें बख़्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिकायत आने के बाद से ही हमलोग उन पर नजर रख रहे थे। पूरी तरह से जांच कराई गई, जिसके बाद केस दर्ज कराया गया।

Suggested News