बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP का तेजस्वी पर बड़ा अटैक,कहा-जिनकी आंखों पर अज्ञानता का काला चश्मा चढ़ा हो उन्हें नहीं दिखेगा शिक्षा का विकास

BJP का तेजस्वी पर बड़ा अटैक,कहा-जिनकी आंखों पर अज्ञानता का काला चश्मा चढ़ा हो उन्हें नहीं दिखेगा शिक्षा का विकास

पटनाः  बिहार बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि जिनकी आंखों पर अज्ञानता का काला चश्मा चढ़ा होता है, वे समझते हैं कि पूरी दुनिया में ही अंधेरा छाया है। ऐसी ही स्थिति बिहार में विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव की हो गई है।उनको नहीं दिख रहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बिहार ने कितना विकास किया है। 

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य में शैक्षणिक स्थिति बेहतर होने से सरकारी स्कूलों के प्रति लोगों को विश्वास बढ़ा है। स्कूल जानेवाले बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। आज आत्मविश्वास से लबरेज होकर बेटियां साइकिल से स्कूल जाती हैं। 10वीं, 12वीं व अन्य परीक्षाओं में बेटियां अव्वल आ रही हैं। बिहार में दो केंद्रीय विश्वविद्यालय, निफ़्ट, आईआईटी, एनआईटी,  एम्स सहित कई इंजीनियरिंग, मेडिकल, विधि व  प्रबंध संस्थान हैं। ये संस्थान राज्य के शैक्षिक विकास की कहानी कहते हैं। 

अरविंद सिंह ने कहा कि बिहार विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है और वह दिन दूर नहीं जब बिहार के शैक्षिक संस्थान भी देश के शीर्ष शैक्षिक संस्थान की सूची में शामिल होंगे। बिहार के शैक्षिक संस्थानों पर सवाल उठाने वाले विपक्ष के  युवा नेता पहले  ये बता दें कि बिहार में 15 साल पहले शिक्षा की क्या स्थिति थी ?

Suggested News