BIHAR NEWS: सीबीआई का फर्जी एसपी बन गांठ रहा था रौब, सीओ पर भी बना रहा था दबाव, पुलिस की गिरफ्त में आया, लाखों रुपये व फर्जी कागजात बरामद

BIHAR NEWS: सीबीआई का फर्जी एसपी बन गांठ रहा था रौब, सीओ पर भी बना रहा था दबाव, पुलिस की गिरफ्त में आया, लाखों रुपये व फर्जी कागजात बरामद

मोतिहारी: जिले की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो खुद को सीबीआई का एसपी बता कर लोगों पर रौब गांठ रहा था। युवक अमोल कुमार के पास से पुलिस ने लाखों रुपये नगद के साथ कई फर्जी कागजात भी बरामद किया है। यह कार्रवाई एसपी नवीन चंद्र झा के निर्देश पर की गयी।

मिली खबर के अनुसार गिरफ्तार युवक अमोल कुमार दो दिन पूर्व जिले के अरेराज अंचल में पहुंचकर गलत ढंग से एक जमीन का कागजात बनाने के लिए सीओ को अपना आइ कार्ड दिखाकर दबाव बना रहा था। इसके बाद उसने मलाही थाना प्रभारी पर भी गलत ढंग से एक कार्य के लिए दबाव बनाया था। जब मलाही थाना पुलिस द्वारा पैरवी नहीं सुनी गयी तो उसने इस मामले की शिकायत एडिशनल एसपी को फोन कर के कर दिया। हालांकि इस पूरे मामले पर सीओ को संदेह हुआ और उन्होंने इसकी सूचना गोविंदगंज पुलिस इंस्पेक्टर सरफराज अहमद को दी।

सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाही करते हुए गोविंदगंज पुलिस इंस्पेक्टर ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी और युवक की गतिविधियों की जांच में लग गये। इसी दौरान बुधवार को एसपी को सूचना मिली कि एक युवक खुद को सीबीआई का एसपी बता कर और अपना आइकार्ड दिखाकर लोगों को ठग रहा है। जिसके बाद एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गोविंदगंज पुलिस इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। गठित टीम ने जब युवक को हिरासत में लिया तो उसने टीम को भी सीबीआई का एसपी का आईकार्ड, जॉइनिंग लेटर सहित अन्य कई कागजात दिखा कर भ्रम में डाल दिया हालांकि बाद में उसकी कलई खुल गयी और उसने पुलिस के सामने फर्जी सीबीआई एसपी ने बनने का अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।

पुलिस के अनुसार गांव में व परिजनों के बीच में अपना धौंस जमाने के लिए अमोल कुमार वर्ष 2018 से ही फर्जी जॉइनिंग लेटर पर मोतिहारी जिला सीबीआई एसपी बनकर घूमता था। जानकारी के अनुसार सीबीआई एसपी के नाम पर जिले के ही एक गांव में मोटी रकम व एक लग्जरी गाड़ी देकर उसकी शादी भी तय हुई थी। गिरफ्तार युवक गोविंदगंज थाना के रढिया पंचायत के राजेपुर गांव के प्रदीप प्रसाद का पुत्र बताया जा रहा है। पुलिस ने उसके पास से पांच लाख 60 हज़ार रुपये नगद, फर्जी सीबीआई अपॉइंटमेंट लेटर, आई कार्ड, फर्जी परमिशन लेटर, फर्जी सीबीआई एसपी व एएसपी का मुहर, एक दूसरी भाषा का मुहर, भारत सरकार का मुहर, पूर्व सीएम का फर्जी पत्र, सीबीएसई का सीलबंद लिफाफा व एक मोबाइल भी बरामद किया है। पुलिस गिरफ्तार फर्जी सीबीआई एसपी से पूछताछ में जुटी है व आगे की कार्रवाई कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News