बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: डीएम ने कोरोना सहित संभावित बाढ़ की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक, VC के जरिए शामिल हुए अधिकारी

BIHAR NEWS: डीएम ने कोरोना सहित संभावित बाढ़ की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक, VC के जरिए शामिल हुए अधिकारी

LAKHISARAI: डीएम संजय कुमार सिंह ने सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ सहित सभी प्रखंडों में उपस्थित जनप्रतिनिधियों के साथ अपने कार्यालय कक्ष से के माध्यम से VC कर कोराना संक्रमण के हालात, टीकाकरण सहित संभावित बाढ़ की तैयारी आदि को लेकर समीक्षा की।

टीकाकरण के संबंध में जिला पदाधिकारी ने सभी सरकारी कर्मियों जिसमें आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, नर्सेज, आशा कार्यकर्ता एवम् जीविका दीदियों को निर्देशित किया कि इनमें से 45+ उम्र के ऊपर के सभी छूटे हुए व्यक्ति स्वयं एवं अपने परिवार के सदस्यों का सर्वप्रथम टीकाकरण कराते हुए समाज के अन्य व्यक्तियों को भी प्रेरित करना है। जिला पदाधिकारी ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे लोग अपने स्तर से भी समाज में जागरूकता फैलाने का कार्य करें। ताकि लोगों में टीका को लेकर जो भ्रम या अफवाह है वो दूर हो सके। 45+ उम्र वालों के लिए टीके की कोई कमी नहीं है प्रतिदिन टीका एक्सप्रेस बहुत कम टीकाकरण कर लौट  रहे हैं। जिला पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने स्वयं टीके का दोनों डोज लिया हैं तथा इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। विदित हो कि देश में अबतक 21 करोड़ से अधिक लोग टीका ले चुके हैं।

सभी बीडीओ से भी तेजी लाने को कहा गया क्योंकि अभी प्रखंडों के पंचायतों में टीकाकरण की संख्या काफी कम है जैसे महिसोना पंचायत में 0,मलिया में 04,संग्रामपुर में 10 जकरपुरा में 09 हलसी प्रखंड के गेरुआ पुरसंडा में 9 इसी तरह लगभग सभी पंचायतों का हाल है इसलिए टीकाकरण बढ़ाने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी के द्वारा बाढ़ के संबंध में नाव कि व्यवस्था, आश्रय स्थल, पशुओं के लिए चारा आदि विषयों पर आवश्यक निर्देश दिया गया। आपदा संपूर्ति पोर्टल पर लाभुकों के अपलोडिंग की स्थिति शत प्रतिशत करने का निर्देश सभी सीओ को दिया गया।

Suggested News